Wednesday, August 10, 2022

डाटा सेंटर में नेटवर्क अपग्रेडेशन, छग स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन की सेवाएं दो दिन रहेंगी प्रभावित

बिलासपुर– डाटा अपग्रेड करने के मद्देनजर आगामी दो दिवस छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की महत्वपूर्ण सेवाएं बंद रहेंगे, जिसमें आईटी के अलावा कॉल सेंटर 1912 मोर बिजली एप और एसएमएस जैसी सुविधाएं शामिल है।
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा विभागीय स्तर पर कम्प्यूटर डाटा सेन्टर में नेटवर्क अपग्रेडेशन का कार्य किया जाना है। इसके चलते 10 जनवरी शाम 7 बजे से 13 जनवरी सुबह 7 बजे तक समय सीमा निर्धारित की गई है। नेटवर्क अपग्रेडेशन का काम होने के कारणा इन दो दिनों तक बिजली विभाग की आईटी.(इंटरनेट) संबंधित सभी प्रकार की विद्युत उपभोक्ता सेवाएं प्रभावित रहेंगी। इसकी जानकारी देते हुए पॉवर कंपनी के ऊर्ज़ा प्रोद्योगिकी केन्द्र (इनर्जी इन्फोटेक सेन्टर) के मुख्य अभियंता हर्ष गौतम ने बताया, कि उपभोक्ताओं के लिए जारी पॉवर कंपनी की आईटी संबंधित उपभोक्ता सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी। कंपनी के कम्प्यूटर डाटा सेंटर में नेटवर्क अपग्रेडेशन के कारण उपभोक्ता की सुविधाओं के लिए दिए जाने वाले सेवाएं यथा इंटरनेट वेबसाइट की भी सुविधा नहीं मिल पाएगी जिससे उपभोक्तातओं को कई तरह की परेशानी का सामना इन दो दिनों में कराना होगा।

बिजली उपभोक्ताओं को दो दिन होगी दिक्कत
नेटवर्क अपग्रेडेशन के दौरान केन्द्रीकृत कॉल सेन्टर का टोल फ्री नंबर 1912, मोर बिजली मोबाइल ऐप, ऑनलाइन भुगतान सुविधा, कॉमन सर्विस सेन्टर तथा पे-पॉइंट के माध्यम से भुगतान, एस.एम.एस. सुविधा उपलब्ध नहीं रहेंगी। उपभोक्ताओं को इससे इसके चलते परेशानी का सामना करना पड़ेगा, वहीं इंटरनेट के माध्यम से बिजली बिल भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं को ऐसे में बिजली ऑफिस पहुंचकर मेनुअल बिल पटाना पड़ेगा।

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बिलासपुर– डाटा अपग्रेड करने के मद्देनजर आगामी दो दिवस छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की महत्वपूर्ण सेवाएं बंद रहेंगे, जिसमें आईटी के अलावा कॉल सेंटर 1912 मोर बिजली एप और एसएमएस जैसी सुविधाएं शामिल है।
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा विभागीय स्तर पर कम्प्यूटर डाटा सेन्टर में नेटवर्क अपग्रेडेशन का कार्य किया जाना है। इसके चलते 10 जनवरी शाम 7 बजे से 13 जनवरी सुबह 7 बजे तक समय सीमा निर्धारित की गई है। नेटवर्क अपग्रेडेशन का काम होने के कारणा इन दो दिनों तक बिजली विभाग की आईटी.(इंटरनेट) संबंधित सभी प्रकार की विद्युत उपभोक्ता सेवाएं प्रभावित रहेंगी। इसकी जानकारी देते हुए पॉवर कंपनी के ऊर्ज़ा प्रोद्योगिकी केन्द्र (इनर्जी इन्फोटेक सेन्टर) के मुख्य अभियंता हर्ष गौतम ने बताया, कि उपभोक्ताओं के लिए जारी पॉवर कंपनी की आईटी संबंधित उपभोक्ता सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी। कंपनी के कम्प्यूटर डाटा सेंटर में नेटवर्क अपग्रेडेशन के कारण उपभोक्ता की सुविधाओं के लिए दिए जाने वाले सेवाएं यथा इंटरनेट वेबसाइट की भी सुविधा नहीं मिल पाएगी जिससे उपभोक्तातओं को कई तरह की परेशानी का सामना इन दो दिनों में कराना होगा।

बिजली उपभोक्ताओं को दो दिन होगी दिक्कत
नेटवर्क अपग्रेडेशन के दौरान केन्द्रीकृत कॉल सेन्टर का टोल फ्री नंबर 1912, मोर बिजली मोबाइल ऐप, ऑनलाइन भुगतान सुविधा, कॉमन सर्विस सेन्टर तथा पे-पॉइंट के माध्यम से भुगतान, एस.एम.एस. सुविधा उपलब्ध नहीं रहेंगी। उपभोक्ताओं को इससे इसके चलते परेशानी का सामना करना पड़ेगा, वहीं इंटरनेट के माध्यम से बिजली बिल भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं को ऐसे में बिजली ऑफिस पहुंचकर मेनुअल बिल पटाना पड़ेगा।