बिलासपुर– प्रदेश में सोमवार को 45 नए कोरोना मरीजों में सबसे ज्यादा बिलासपुर में नये केस सामने आये हैं। इनमें से सिम्स के एक डाक्टर और नर्स भी शामिल हैं। सिम्स के डाक्टर की ड्यूटी कोविड सेंटर में लगाई गई थी। वहीं एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। बता दें, इससे पहले सिम्स की एक जूनियर डॉ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

सिम्स में कार्यरत डॉक्टर की ड्यूटी कोविड हॉस्पिटल में लगाई गई थी। वहीं नर्स भी सिम्स की ही है। उसने भोपाल से वापसी की थी, और वीआइपी सिटी स्थित निवास में क्वारंटाइन चल रही थी। इसके अलावा मस्तूरी से 6, बिल्हा से एक और कोटा से एक संक्रमित मिले हैं। ये सभी श्रमिक परिवार से हैं।

सोमवार को रायपुर एम्स से शाम को कोरोना संक्रमितों की सूची मिली, जिसमें जिले के आठ श्रमिक वर्ग के हैं जो ग्रामीण क्षेत्रों में क्वारंटाइन हैं। लेकिन, शेष दो शहरी क्षेत्र के हैं। इसमें भी सबसे बड़ी बात यह कि एक संक्रमित सिम्स का डॉक्टर है। वही दूसरी सिम्स की नर्स है। सिम्स के इस डॉक्टर की कोविड हॉस्पिटल में ड्यूटी लगाई गई थी। ऐसे में वह डॉक्टर लगभग 50 संक्रमितों का उपचार कर रहा था। ऐसे में सुरक्षा संसाधन को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। इसी तरह सिम्स की एक नर्स ने पिछले दिनों भोपाल से वापसी की थी। ट्रेवल हिस्ट्री को देखते हुए उसका भी सैंपल लिया गया था। उसे आरके नगर स्थित वीआइपी सिटी स्थित निवास में क्वारंटाइन किया गया था। दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मस्तूरी से छह लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। तीन की हालत गंभीर होने पर रायपुर एम्स भेजा गया है। वहीं अन्य तीन को भी संभागीय कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसी तरह बिल्हा से एक और कोटा से एक संक्रमित मिला है। ये भी क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे। उन्हें भी कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया।

पहले भी एक डॉक्टर हो चुकी है संक्रमित

इससे पहले भी सिम्स की एक महिला डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुकी है। वह कोरोना ओपीडी और आइसोलेशन वार्ड में काम कर रही थी। इसी दौरान वह कोरोना मरीज के संपर्क में आकर संक्रमित हो गई। उसका उपचार कोविड हॉस्पिटल में किया जा रहा है।

वही अन्य कोरोना संक्रमितों में मस्तूरी क्षेत्र से एक 5 और एक 9 साल साल की बच्ची भी कोरोना संक्रमित है , जिन्हें रायपुर एम्स भेजा गया है। मस्तूरी क्षेत्र से ही एक 86 साल का बुजुर्ग भी कोरोना संक्रमित पाया गया है जिसे भी रायपुर एम्स भेजा गया है। मस्तूरी क्षेत्र से कुल 6 मरीज सोमवार को सामने आए ।एक मरीज बिल्हा से है और एक कोटा से है। मस्तूरी क्षेत्र के दो बच्चों और एक बुजुर्ग को जहां रायपुर एम्स भेजा गया है तो वहीं शेष अन्य मरीजों का इलाज बिलासपुर के ही कोविड हॉस्पिटल में किया जा रहा है।

By GiONews Team

Editor In Chief

One thought on “ब्रेकिंग: सिम्स के डॉक्टर और नर्स को कोरोना.. हॉस्पिटल के डॉ और स्टाफ होंगे क्वारंटीन..”
  1. Thanks for these tips. One thing I should also believe is the fact credit cards featuring a 0 rate often entice consumers in with zero rate, instant authorization and easy on the net balance transfers, nevertheless beware of the real factor that may void your 0 easy road annual percentage rate plus throw one out into the very poor house rapid.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *