ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने पारंपरिक आयोजन के साथ मनाई हरेली

बिलासपुर– प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार पर छत्तीसगढ़ के पारंपरिक पहली तिहार हरेली के पावन पर्व पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी 2 मध्य बिलासपुर के द्वारा हरेली तिहार कार्यक्रम का आयोजन उदई चौक कतियापारा जूना बिलासपुर में किया गया।
इस आयोजन में छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रम जिसमें मुख्य रूप से गेड़ी दौड़, नारियल फेंक, कुसी दौड़ और सुआ नाच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इनमें उत्कृतत प्रदर्शन करने वालो को शील्ड व मेडल से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने हरेली को छत्तीसगढ़ का पहला त्योहार बताते हुए कहा, कि आज पूरे राज्य में सरकारी अवकाश घोषित होने से पूरे राज्य में खुशी का माहौल है, और ये वही कर सकता है, जो हरेली तिहार को नजदीक से समझता हो, और वो हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल है। प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव के द्वारा वार्ड के बुजुर्ग समाजसेवी एवँ वरिष्ठ कांग्रेसजनों का शॉल व श्रीफल से सम्मनित किया।

अतिथियो ने हरेली के पावन पर्व पर वार्ड नंबर 32 के बाल श्रमिक स्कूल में वृक्षारोपण का आयोजन किया गया, आज के इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रमो के आयोजन के साथ साथ छत्तीसगढ़ी वयंजनो की भी व्ययस्था रही, जिसका सभी लोगो ने भरपूर आनन्द लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव और अतिथि शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर, प्रदेश सचिव महेश दुबे,पूर्व प्रदेश सचिव शिवा मिश्रा,महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा सीमा पांडे, दुर्गा मिश्रा, लल्लू कश्यप,धर्मेश शर्मा,बाटू सिंह एवँ हरेली तिहार कार्यक्रम के नेतृत्व कर्ता ब्लॉक कांग्रेस कमेटी 2 के अध्यक्ष अरविंद शुक्ला द्वारा किया गया।