बिलासपुर– नगर निगम क्षेत्र में ज़रूरतमंद लोगों के लिए नगर निगम द्वारा भोजन के लिए आवश्यक राशन सामग्री निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है. इस कार्य में नगर निगम को आर्थिक सहयोग देने के इच्छुक लोगों के लिए नगर निगम द्वारा बैंक विवरण जारी किया गया है। इसके लिए कमिश्नर म्युनिसिपल कार्पो. बिलासपुर( कोरोना रिलीफ फंड) के नाम से एकाउंट खोला गया है।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने किए गए लॉक डाउन के कारण दिहाड़ी मजदूर एवं रोज कमाने रोज खाने वाले मजदूरों के सामने मजदूरी नहीं मिलने पर भोजन सामग्री जुटा पाने जैसी समस्या खड़ी हो गई है। इसे देखते निगम प्रशासन द्वारा विकास भवन में फूड सप्लाई सेंटर स्थापित किया गया है। कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश के तहत अधीक्षण अभियंता सुधीर गुप्ता को फूड सप्लाई सेंटर का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। ऐसे असहाय लोगों के लिए यथासंभव भोजन सामग्री उपलब्ध कराने फूड सप्लाई सेंटर में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक मोबाइल नंबर 99819 9 77 34 पर कॉल किया जा सकता है। फूड सप्लाई सेंटर में सुबह 9 बजे से 2 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक 2-2 कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है।

ऐसे कर सकते हैं सहयोग

ज़रूरतमंद लोगों के लिए राशन उपलब्ध कराने में अपना सहयोग देने के लिए एचडीएफसी बैंक में खोले गए एकाउंट “कमिश्नर म्युनिसिपल कार्पो. बिलासपुर( कोरोना रिलीफ फंड)” में,जिसका एकाउंट नंबर 50100193598989 और आईएफएस कोड hdfc0004352 है. इस एकाउंट नंबर पर आर्थिक मदद कर सहयोग कर सकते हैं। आनलाइन ट्रांसफर के अलावा चेक के ज़रिए भी सहयोग किया जा सकता है।

सहयोग की है अपेक्षा-कमिश्नर

बैंक विवरण जारी करते हुए निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय बताया, कि इस फंड का उपयोग ऐसे आर्थिक रूप से कमजोर लोग जो लाकडाउन की वजह से अपने लिए भोजन की सामग्री व्यवस्था करने में असमर्थ हैं, उनके लिए राशन उपलब्ध कराने के लिए किया जाएगा। इस अवसर पर निगम कमिश्नर श्री पाण्डेय ने शहरवासियों से अपील की है, कि संकट की इस घड़ी में ज़रूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आएं और अपना सहयोग दें।

By GiONews Team

Editor In Chief

One thought on “ज़रूरतमंदों तक राशन उपलब्ध कराने निगम ने मांगी मदद, जारी किया बैंक एकाउंट नंबर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *