नई दिल्ली– भारतीय रेलवे 12 मई से पैसेंजर ट्रेन की सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है। शुरू में 15 जोड़ी ट्रेन चलाई जा सकती है, बाद में इसे और बढ़ाने की तैयारी है। ये सभी ट्रेन स्पेशल ट्रेन होंगी जिन्हें नई दिल्ली से देश के अलग-अलग 15 हिस्सों में चलाया जाएगा।

बेंगलुरु, मुंबई, रांची और पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इस योजना के तहत दिल्ली से 15 शहरों के लिए ट्रेन चलेंगी। दिल्ली से बेंगलुरु के लिए भी 12 मई से ट्रेन चलाने की तैयारी है।

पीयूष गोयल ने ट्वीट में लिखा है, रेलवे बारी-बारी से पैसेंजर ट्रेन चलाने के बारे में सोच रहा है। इसे 12 मई से शुरू किया जा सकता है। शुरू में 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। ये ट्रेन नई दिल्ली से शुरू होंगी और देश के अलग-अलग स्टेशनों तक जाएंगी. स्पेशल ट्रेन की बुकिंग 11 मई दिन सोमवार से 4 बजे शाम से शुरू होगी।

रेल मंत्री ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, प्रधानमंत्री के निर्देश पर पिछले 6 दिन से रेलवे ने 300 श्रमिक ट्रेन चलाने का काम शुरू कर दिया है। ऐसी ट्रेनों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना अनिवार्य है।

By GiONews Team

Editor In Chief

One thought on “ब्रेकिंग: 12 मई से पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी.. IRCTC में कल शाम से होगी बुकिंग..”
  1. … [Trackback]

    […] Info to that Topic: gionews.in/ब्रेकिंग-12-मई-से-पैसेंजर-ट्/ […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *