बिलासपुर– जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शनिवार व रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान सुबह सात से दोपहर बारह बजे तक सब्जी व राशन दुकानें खुली रहेंगी। इसके बाद सिर्फ मेडिकल स्टोर व पेट्रोल पंप खुले रहेंगे।

लॉकडाउन को लेकर पूर्व में जारी आदेश को अभी यथावत रखा गया है। यानी इस बार भी शनिवार व रविवार को पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस दौरान सुबह सात बजे से दोपहर बारह बजे तक ही अतिआवश्यक सेवा की दुकानें खुली रहेंगी, जिसमें किराना दुकान, सब्जी मार्केट व डेयरी(शाम पांच से सात बजे तक भी) शामिल हैं। इस दौरान आपातकालीन सेवा मेडिकल स्टोर्स व पेट्रोल पंप पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा।

शहर की सड़कों व प्रमुख चौक चौराहों पर सुबह से पुलिस की नाकेबंदी रहेगी। बिना किसी कारण के शहर की सड़क पर घूमने वालों पर सख्ती बरती जाएगी। धारा 144 व लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए जाने पर सीधे आपराधिक प्रकरण भी दर्ज होगा।

मालूम हो कि बीते गुरुवार को राज्य शासन ने बैठक के बाद लॉकडाउन जारी रखने व ढील देने का अधिकार जिले के कलेक्टर को दे दिया है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में दुकानें खुली रहने पर संक्रमण फैलने की आशंका है। यही वजह है कि स्थानीय प्रशासन ने अभी सप्ताह में पूर्ण लॉकडाउन के नियम को यथावत रखा है। एडिशनल एसपी सिटी ओपी शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस सुबह से ही चौक-चौराहों पर तैनात रहेगी। दोपहर बारह बजे के बाद सड़कों पर बेवजह निकलने वालों की धरपकड़ कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

इन दुकानों पर प्रतिबंध

थोक मंडी, कपड़ा मार्केट, ज्वेलरी शॉप, इलेक्ट्रिॉनिक दुकानें, हार्ड वेयर, होटल जैसे गैरजरूरी दुकानों को बंद रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *