रायपुर– सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश के 22 ज़िलों में ज़िला कांग्रेस भवन बनेंगे, और इन जिलों में बनने वाले कांग्रेस भवनों का सोनिया-राहुल गांधी 20 अगस्त को शिलान्यास करेंगे। 20 अगस्त को पूर्व PM राजीव गांधी की जयंती है, उन्होने कहा कि कार्यकर्ताओं के सहयोग से कांग्रेस भवन बनेंगे।

इसके अलावा सीएम ने कहा, कि सभी गौठानों में आजीविका केंद्र खोलेंगे, और 20 अगस्त को न्याय योजना की दूसरी किस्त देंगे, साथ ही ये भी बताया कि गोबर का दाम भी जल्द तय हो जाएगा। गरीब कल्याण योजना में छत्तीसगढ़ को नहीं शामिल करने पर उन्होने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाने में लगी रहती है, केंद्र की हर गतिविधि चुनाव से जुड़ी रहती है, केंद्र के पास सारे रिकार्ड हैं फिर भी उन्हे चुनाव देखना है।

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान भी खदानें संचालित रही, हमने मनरेगा का काम कभी बंद नहीं किया, पिछली सरकार ने मनरेगा के भुगतान में देरी की है, कई महीनों का भुगतान हमने सरकार में आने के बाद किया। सीएम ने कहा इस बार अच्छी फसल की उम्मीद है, उन्होने कहा कि उपसमिति की रिपोर्ट आने के बाद गोबर का रेट तय कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *