राजनांदगांव– जिले में भारतीय जनता पार्टी के नेता और उसके 3 सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। भाजपा नेता खैरागढ़ का बीजेपी मंडल अध्यक्ष है। इन पर आरोप है, कि एक माइक्रो फायनेंस कंपनी बनाकर इन्होंने एक ग्रामीण से 25 लाख रुपए लिए। वादा किया कि रुपए दोगुने हो जाएंगे। जब बारी रकम लौटने की आई तो आनाकानी करने लगे। आवेदक खिलावन चंद्राकर की शिकायत के बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के मुताबिक खैरागढ़ भाजपा मंडल अध्यक्ष कमलेश कोठले और उसके साथी तरूण साहू (अर्जुन्दा बालोद), राजकुमार साहू (खैरागढ़), चम्मनदास साहू (अर्जुन्दा बालोद), सत्यपाल वर्मा (चीचा दुर्ग), रंजीत सोनकर (बालाघाट), राजेन्द्र स्वान्सी (रांची) ने सर्वोदय मल्टीट्रेड लिमिटेड कंपनी के अधीन माईक्रो इन्वेसमेंट का डायरेक्टर बनकर खैरागढ़ क्षेत्र में लोगों से मासिक, छैमासी, सालाना, पांच वर्ष तथा 15 वर्ष के लिए अलग-अलग ब्याज दरों पर रकम जमा कराया। लोगों को निवेश कराने के दौरान आरोपियों ने दोगुना तथा 8 गुना रकम वापस मिलने का झांसा दिया।

इस दौरान खैरागढ़ में संचालित ब्रांच में आसपास के दर्जनों ग्रामीणों ने लाखों रुपए जमा कराए। इन्हीं निवेशकों में खिलावन चंद्राकर द्वारा 2011 से लगातार 2019 तक साढ़े 7 लाख रुपए सपत्नीक जमा कराया। वहीं एक और हितग्राही रामप्रसाद पटेल ने भी 9 लाख रुपए कंपनी में निवेश किए। इसी तरह अलग-अलग गांव के लोगों ने भी कंपनी करीब 35 लाख रुपए का निवेश किया।

इसके ठीक बाद कंपनी एकाएक अपना कारोबार छोडक़र रफूचक्कर हो गई, तब से निवेशक रकम के लिए ब्रांच का चक्कर लगाते रहे। बताया जा रहा है कि भाजपा मंडल अध्यक्ष कमलेश कोठले ने अपने राजनीतिक प्रभाव के जरिये लोगों को निवेश कराने के लिए प्रोत्साहित किया। वहीं दीगर जिलों के कथित डायरेक्टरों को कोठले का भरपूर साथ मिला। अब पूरा मामला पुलिस तक पहुंच गया है।

इस मामले में पुलिस ने भाजपा नेता कमलेश कोठले, राजकुमार साहू, सत्यपाल वर्मा और छम्मन साहू को पकड़ा है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लोगों से ली गई रकम से आरोपियों ने प्रॉपटी खरीदी। जांच का शिकंजा कसा तो इनके साथी तरुण साहू, रंजीत सोनेकर और राजेंद्र स्वासी फरार हो गए। भिलाई राजनांदगांव में इन्होंने दफ्तर बना रखे थे। आरोपियों के पास से मिले दस्तावेज और इनकी संपत्ति की जांच की जा रही है।

By GiONews Team

Editor In Chief

10 thought on “भाजपा नेता समेत 4 गिरफ्तार.. रुपए डबल करने के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की ठगी का आरोप..”
  1. … [Trackback]

    […] There you can find 33359 additional Info to that Topic: gionews.in/भाजपा-नेता-समेत-4-गिरफ्तार/ […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *