बिलाासपुर– कांग्रेस के विधायक शैलेष पांडेय ने शनिवार को तारबहार थाने में हंगामा कर दिया। दरअसल, पुलिस ने सरेराह कॉन्स्टेबल से बदसलूकी के मामले में कांग्रेस नेता मोती थारवानी को नागपुर से गिरफ्तार किया है। शनिवार को पुलिस थारवानी को थाने लाई ही थी, कि विधायक पांडे थाने पहुंच गए। विधायक ने पुलिस पर एक तरफा कार्रवाई करने की बात कही। वो पुलिस से मांग करने लगे कि इस मामले में उस पुलिस वाले पर भी FIR की जाए, क्योंकि गाली-गलौज तो उसने भी की थी।

इंस्पेक्टर ने विधायक की बात मानने से इंकार कर दिया तो विधायक के समर्थकों ने उनका घेराव कर बहसबाजी शुरू कर दी। चिल्लाकर विधायक शैलेष पांडे ने थाने में कहा कि मोती कोई आतंकवादी है क्या? जो उसके साथ ऐसा सलूक किया जा रहा है। ये गलत है हम ये नहीं होने देंगे। यहां लाकर उसे अपराधी बना दिया गया है। ऐसा नहीं चलेगा। काफी देर तक थाने में पुलिस की टीम विधायक को समझाती रही। करीब 1 घंटे तक चला हाइवोल्टेज ड्रामा शांत हुआ। फिलहाल मोती पुलिस की हिरासत में ही हैं।

https://youtu.be/6MkE3UcQLMo

ये था मामला
बिलासपुर के लिंक रोड श्रीकांत वर्मा मोड़ के पास कांग्रेस नेता मोती थारवानी अपनी पत्नी के साथ स्कूटी पर जा रहे थे। रॉन्ग साइड से आने के कारण ड्यूटी पर तैनात कॉन्स्टेबल राम रजक को टक्कर मारते-मारते बचे। इस पर पुलिसकर्मी ने उन्हें राइट साइड में गाड़ी चलाने के लिए कहा। आरोप है कि इतना सुनते ही थारवानी ने गालियां देनी शुरू कर दीं। राम रजक का कॉलर पकड़कर धक्का मारा और कहा कि जानता नहीं मैं कौन हूं? 6 दिन पुराने इसी मामले में मोतीलाल को अब पुलिस ने पकड़ लिया है।

https://youtu.be/Nstg6mME8oU

पुलिस माहौल बिगाड़ रही है
विधायक शैलेष पांडे ने इसके बाद मीडिया से बात कर कहा कि हम यहां पुलिस से पूछने आए कि मोतीलाल को पुलिसकर्मी ने भी गाली दी है तो उस पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। मोती के भाई ने भी कॉन्स्टेबल के खिलाफ शिकायत दी थी, मगर उसकी FIR दर्ज नहीं की गई। उसे जांच के नाम पर डराया गया। ठीक है उसके मुंह से गाली निकली मैं इसके लिए पुलिस विभाग से माफी मांगता हूं, हमारा शहर बिलासपुर शांति प्रिय है इसका माहौल खराब किया जा रहा है।

https://youtu.be/gKc3UfRguho

पुलिस बोली कोई इंटेशन नहीं, उनकी बात भी सुनी जा रही

तारबाहर थाना प्रभारी कलीम खान ने कहा, कि ट्रैफिक जवान से बदसलूकी के मामले में आरोपी मोती थारवानी को गिरफ्तार किया गया है। मोती की पत्नी ने जो शिकायत की है, उसकी जांच की जा रही है, लेकिन उनकी तरफ से कोई साक्ष्य नहीं दिया गया है, विधायक ने मोती का पक्ष सुनकर कार्रवाई की बात कही है, जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

https://youtu.be/7G3qesh6th4

By GiONews Team

Editor In Chief