डेस्क 18 मई 2021– भगवान शंकर के विश्व प्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग केदारनाथ धाम (Kedarnath Temple) के बाद आज मंगलवार को भगवान विष्णु के आठवें बैकुंठ बदरीनाथ धाम (Badrinath Temple) के कपाट भी खोल दिये गये. सुबह ब्रह्म मुहूर्त 4:15 बजे विधि-विधान के साथ भगवान की प्रथम पूजा की गयी.

पहली पूजा पीएम मोदी के नाम से होगी
हालांकि मंदिर को सजाने में किसी भी तरह की कमी नहीं देखी गई। कपाट खुलने से पहले पूरे मंदिर को काफी खूबसूरत तरीके से सजाया गया। हालांकि अभी श्रद्धालुओं को आने की अनुमति नही दी गई।आपको बता दें कि भगवान बद्रीनाथ के मंदिर में पहली पूजा आज करीब 9.30 बजे पीएम मोदी के नाम से होगी।

उत्तराखंड के सीएम ने किया ट्वीट
कपाट खुलने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरत सिंह रावत ने ट्वीट किया कि भगवान विष्णु के आठवें बैकुंठ बदरीनाथ धाम के कपाट आज ब्रह्म मुहुर्त में 4.15 मिनट पर विधि-विधान और धार्मिक अनुष्ठान के बाद कपाटोद्घाटन किया गया। जनता के स्वास्थ्य की सुरक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

कोरोना महामारी के कारण अस्थायी तौर पर चार धाम यात्रा स्थगित है। मेरा सभी से अनुरोध है कि भगवान के वर्चुअली दर्शन करें तथा अपने घरों में ही पूजा-अर्चना करें और धार्मिक परम्पराओं का निर्वहन करें। श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

By GiONews Team

Editor In Chief