बिलासपुर- बिलासपुर IG रतनलाल डांगी ने सोमवार को सिविल लाइन थाने का औचक निरिक्षण किया। इस दौरान उन्हें कई मामलों में काफी लापरवाही भी देखने मिली। इससे नाराज IG ने TI सुरेंद्र स्वर्णकार, SI रमेश पटेल और आरक्षक राहुल सिंह को लाइन अटैच कर दिया।

पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि थाने में बहुत सारी अनियमितताएं फैली हुई है, और थाना प्रभारी द्वारा थाने को सही से नियंत्रण भी नहीं किया जा रहा है। एफएसएल मामलों और विसरा रिपोर्ट में भी थाना प्रभारी द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. एसआई रमेश पटेल के पास कई मामले पेंडिंग थे, तो वहीं आरक्षक राहुल सिंह 2015 से सिविल लाइन थाने में ही थे. इस वजह से उन्हें भी लाइन अटैच किया गया है।

दरअसल, रतनलाल डांगी सोमवार को निरीक्षण के लिए सिविल लाइन थाना पहुंचे थे। यहां उन्होंने काफी समय बिताया और पुलिस कर्मियों से लगातार उनके काम के बारे में जानकारी ली। उन्होंने रिपोर्ट लिखने वाले पुलिस वालों से भी बात की। वहीं पुराने मामले में क्या प्रोग्रेस है इस पर भी चर्चा की। कई मामलों में उन्हें गंभीर लापरवाही देखने को मिली। जिसके कारण उन्होंने तीन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई कर दी है

इससे पहले थाना पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक ने सभी विवेचकों से संपूर्ण मामले की विस्तार पूर्वक जानकारी ली. इस दौरान थोड़ी देर के लिए वे वापस अपने बंगले भी गए. फिर वहां से लौटकर थाना सिविल लाइन पहुंचे और मामलों पर लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की।

By GiONews Team

Editor In Chief