रतनपुर – शनिवार रात को चोरों ने एक स्वास्थ्यकर्मी के घर से 10 लाख की चोरी कर ली है। बताया गया कि स्वास्थ्यकर्मी का परिवार, पारिवारिक कारणों से भिलाई गया हुआ था। इसी बात का फायदा उठाकर चोरों ने देर रात सामान पार कर दिया। चोरी की इस घटना का पता तब चल पाया है, जब घर में काम करने वाली नौकरानी रविवार सुबह घर पहुंची। उसने देखा कि घर में रखे सोने,चांदी और गहने पार हो गए हैं। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रतनपुर के वार्ड क्रमांक 4 सोनारपारा स्थित घर में रहने वाले शंकर सोनी हेल्थ डिपार्टमेंट में ऑपरेटर के रूप में पदस्थ हैं। शंकर और उनका परिवार 1 अक्टूबर की रात को भिलाई गया हुआ था। इसी का फायदा अज्ञात चोरों ने उठाया और घटना को अंजाम देकर गायब हो गए।

रविवार सबुह घर में काम करने आने वाली बाई टेटकी यादव रोज की तरह जब काम करने पहुंची तो उसने देखा कि घर का दरवाजा खुला हुआ था, यह देखकर वो अंदर गई , उसने अंदर देखा कि टूटा ताला पड़ा हुआ था। घर का सामान बिखरा पड़ा हुआ था। इसके बाद नौकरानी ने इस घटना की जानकारी शंकर के घर के सामने रहने वाले उसके बड़े भाई कीर्ति सोनी को दी। सूचना मिलते ही कीर्ति सोनी भी घर पहुंचा, जहां उसने देखा कि घर का सामान बिखरा हुआ था। कमरे कर अंदर रखे अलमारी का लॉकर भी टूटा हुआ था।

इस पर कीर्ती ने तुरंत ही अपने भाई शंकर को फोन किया तो शंकर ने बताया कि अलमारी के लॉकर के अंदर 7 तोले के सामान था, 3 गले का हार, दो सोने का बिस्किट रखा हुआ था। लॉकर के बाहर 7 किलो चांदी, करीब 35 हजार नकद सहित छोटा चांदी का सामान अंदर रखा था। कीर्ति ने शंकर को बताया कि ये सब सामान अब अलमारी में नहीं है। यह सब सामान अब चोरी हो चुका है। पता चला है कि शंकर के पिता पहले सराफा व्यापारी थे। जिसके बाद रतनपुर पुलिस को इस चोरी की सूचना दी गई है। पुलिस ने चोरी किए गए सामान की अनुमानित कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई है। फिलहाल पुलिस अब चोरों की पता लगाने में लगी है। वहीं, शंकर का परिवार भी रविवार को भिलाई से लौट आया है।

By GiONews Team

Editor In Chief