बिलासपुर– प्रदेश सरकार के ढाई साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सरकार की खामियों को उजागर करने प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसे लेकर वे अब कांग्रेसियों के निशाने पर आ गए हैं।

एल्डरमैन और कांग्रेस के युवा नेता अखिलेश गुप्ता ने बीजेपी के प्रदर्शन को आड़े हाथों लेते हुए कहा, कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी देश का पहला विपक्ष है, जो जनता द्वारा 5 साल के लिए चुनी गयी सरकार से ढाई साल में ही हिसाब माँग रहा है, कांग्रेस की सरकार के घोषणा पत्र के वादे 5 साल में पूरे करने के लिए हैं। छत्तीसगढ़ भाजपा का संगठन और उनके नेता जनता हितैषी होने का ढोंग बंद करें। भाजपा नेताओ को अपने केंद्रीय नेताओ से महंगाई को नियंत्रित करने और निर्बाध रूप से छत्तीसगढ़ को कोरोना का टीका उपलब्ध कराने का आग्रह करें।

उन्होंने आगे कहा, कि मोदी सरकार के गलत नीतियों के चलते बेतहाशा बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी, गिरती अर्थव्यवस्था, महामारी रोकने में नाकामी और टीकाकरण में असफलता को छिपाने भाजपा कर रही है।

भाजपा छत्तीसगढ़ में मुद्दाविहीन हो चुकी है। जनसमर्थन खो चुकी है। भाजपा नेता अपने संघी प्रशिक्षण के आधार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की छवि धूमिल करने निरन्तर प्रोपोगैंडा कर रहे है, झूठे आरोप लगा रहे है। पूर्व में भी भाजपा ने भात पर बात और खेत सत्याग्रह जैसी राजनीतिक नौटंकी की। जिसे छत्तीसगढ़ की जनता ने नकार दिया। आज भी भाजपा के आंदोलन से आम जनता का कोई सरोकार नहीं है। जनता भाजपा नेताओं से मोदी सरकार के मुनाफ़ाखोरी के नियत और नीति के चलते बेवजह महंगे हुए पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दामों में वृद्धि, खाद्य पदार्थो एवं तेल की कीमतों में हुई दोगुनी तिगुनी बढ़ोतरी, बढ़ती बेरोजगारी, गिरती अर्थव्यवस्था, महामारी रोकने में कुप्रबंधन और वैक्सीनेशन में असफलता पर सवाल पूछ रही है। भाजपा के झूठ का रोज पर्दाफाश भी हो रहा है।

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के ढाई साल की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा, कि जनता से किये 36 बिंदुओं में से आधे से अधिक वादों को पूरा कर कीर्तिमान रचा है। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का सपना साकार हो रहा है। वादा निभाने में भूपेश बघेल सरकार अव्वल है। ढाई साल के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ खुशहाल हुआ है, किसान आर्थिक रूप से मजबूत हुआ हैं मजदूरों के हाथ में काम है आदिवासी वर्ग को उनका कानूनी अधिकार मिला है महिलाएं सुरक्षित हैं युवाओं को सरकारी नौकरी में भर्ती का अवसर मिल रहा है। छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति परंपरा तीज त्योहारों को पुनर्जीवित करने सरकार ने काम किया है नरुवा, गरुवा, घुरुवा, बारी योजना का लाभ गांव गरीब गोवंश को मिला है। मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान से बस्तर बीमारी से दूर हुआ है। मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक का लाखों लोगों को लाभ मिला, बस्तर के बीहड़ क्षेत्रो में रहने वाले है उन तक स्वास्थ्य सुविधा पहुँच रहा है। मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान मुख्यमंत्री के माध्यम से गर्म में सुपोषित भोजन दिया जा रहा है जिसका परिणाम है कुपोषण के मामले में 13 प्रतिशत की कमी आई है। प्रदेश में 2018 में 37 प्रतिशत बच्चे कुपोषित एवं 41 प्रतिशत महिलायें एनीमिया से पीड़ित थे। 52 वनोपज की समर्थन मूल्य में खरीदी हो रही है,देश में अब तक खरीदी की गई वनोपज में 75 प्रतिशत हिस्सा छत्तीसगढ़ का है। रमन सरकार में बेरोजगारी दर 18 प्रतिशत था जो अब 3 प्रतिशत है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, 65 लाख राशन कार्ड के माध्यम से सबको चावल वितरण कोरोना काल में गरीब जनता को एक मुश्त पहली बार दो माह का राशन निःशुल्क एवं दूसरी बार तीन माह का चांवल निःशुल्क दिया जा रहा है। किसानों को धान की समर्थन मूल्य के अलावा ₹9000 प्रति एकड़ अतिरिक्त लाभ दिया जा रहा है, तेंदूपत्ता का मानक दर 2500 से बढ़ाकर ₹4000 प्रति बोरा किया गया है, चरण पादुका खरीदने के लिए नगद राशि दी जा रही है, कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ सिंचाई कर माफ सहित अनेक योजनाओं से छत्तीसगढ़ आर्थिक रूप से मजबूत हुआ है सर्वहारा वर्ग खुशहाल हुआ है छोटे प्लाटों की रजिस्ट्री व्यापारियों को गुमास्ता नवीनीकरण के झंझट से मुक्ति, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में गरीब बच्चों को अंग्रेजी की मुफ्त शिक्षा, शिक्षाकर्मियों का संविलियन, लोहंडीगुड़ा में आदिवासियों की जमीन लौटाना, जेलों में बंद निर्दोष आदिवासियों को जेल से बाहर निकालने कमेटी बनाया जिसमें 718 प्रकरणों में 900 से अधिक वआदिवासियों को जेल से मुक्ति मिला है मक्का प्रोसेसिंग प्लांट सहित अनेक जनकल्याणकार्यो से छत्तीसगढ़ चहुमुखी विकास की ओर बढ़ रहा है।

By GiONews Team

Editor In Chief