नदी में फेंका कोरोना पॉजिटिव मरीज का शव.. वीडियो हुआ वायरल, तो भतीजे सहित 4 पर FIR.. देखिए वीडियो..

बलरामपुर- उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में राप्ती नदी में कोविड संक्रमित एक व्यक्ति का शव फेंकने का वीडियो वायरल हुआ है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ विजय बहादुर सिंह ने रविवार को बताया कि राप्ती नदी में फेंका जा रहा शव सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ के रहने वाले प्रेमनाथ मिश्र का है, मामला सामने आने के बाद नगर कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है।

CMHO डॉ विजय बहादुर सिंह ने बताया कि 25 मई को कोरोना संक्रमित होने पर प्रेमनाथ मिश्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 28 मई को इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी. सीएमओ ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत प्रेमनाथ मिश्र के शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया था. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि वायरल वीडियो में शव को राप्ती नदी में फेकते हुए देखा गया है और इस संबंध में कोतवाली नगर में मामला दर्ज करा दिया गया है. मामले की जांच भी की जा रही है.

पता चला कि एल-टू अस्पताल में भर्ती वृद्ध की देर शाम मौत हुई थी। शनिवार दोपहर उसका भतीजा अंत्येष्टि के लिए ले गया था। सीएमओ की तहरीर पर मृतक के भतीजे व एक अन्य के विरुद्ध महामारी अधिनियम व अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। सीएमओ ने बताया कि मनकौरा काशीराम निवासी संजय शुक्ला व एक अन्य के विरुद्ध शनिवार देर रात कोतवाली देहात में महामारी अधिनियम व आपदा प्रबंधन ऐक्ट के तहत केस दर्ज कराया गया है। प्रभारी निरीक्षक विद्या सागर वर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।