गरियाबंद- NH130 पर देर रात एक तेज़ रफ्तार इको कार पेड़ से टकरा गई। हादसे में मौके पर ही 5 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। गंभीर रूप से घायल लोगों को रायपुर रेफर किया गया है। घटना गरियाबंद के राजिम स्थित पांडुका थाना क्षेत्र के कोपरा बस्ती की बताई जा रही है।

परिजनों के मुताबिक सभी लोग एक ही परिवार के है, जो रायपुर के अभनपुर खट्टी गांव से दशग्रात्र कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे। सभी मृतक गरियाबंद के मालघाव के निवासी थे।

हादसे के वक़्त गाड़ी में 11 लोग सवार थे, जिसमे 6 लोग घायल हैं और 5 की मौत हो गई है। NH130 कोपरा की घटना है। पाण्डुका पुलिस ने मौके पर पंहुचकर तत्काल रेस्क्यू का काम शुरु किया और घायलों को अस्पताल भेजा।

गए थे मातम में शामिल होने अब इनके गांव में मातम
हादसे का शिकार हुआ परिवार गरियाबंद के मालगांव का रहने वाला है। एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि ये सभी दशगात्र के नहावन कार्यक्रम से लौट रहे थे। इनके एक रिश्तेदार की मौत होने की वजह से सभी रायपुर के अभनपुर पहुंचे थे। शनिवार रात को लौटते वक्त कोपरा मोड़ के पास वेन नीलगिरी के पेड़ से जा टकराई। इस हादसे में जमौती (40) , दुखिया (65), दुकाला (65), केन बाई (65) और परवल बाई निषाद (55) की मौत हो गई।

कुछ देर तक गाड़ी यूं ही पेड़ के पास फंसी रही। घटना की जानकारी पांडुका थाने में दी गई। हाइवे की पुलिस पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंची। फौरन घायलों और मृतकों को गाड़ी से बाहर निकाला गया। सबसे पहले इन्हें राजिम अस्पताल ले जाया गया था। हादसे में गाड़ी सामने की तरफ से पेड़ से टकराई मगर ड्राइवर को कुछ नहीं हुआ वो घायल है। पीछे बैठी महिलाओं के सिर में गंभीर चोटें आई और वहीं उनकी मौत हो गई। कार में एक 13 साल की बच्ची भी थी इसे मामूली चोटें आई हैं। घायलों में ठाकुर राम (30), अंकित (15), दुलारी बाई (62), देवला बाई (60), देवतीन (50), फुलबाई (60) और टामिन निषाद (13) घायल हैं।

By GiONews Team

Editor In Chief