ठगी : ठेके पर काम दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, कथित नेता ने अपने परिजनों को लगाई चपत..

कोरबा – बालको नगर क्षेत्र के एक कथित नेता ने ठेके पर काम दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी की है. उसने किसी और को नहीं बल्कि अपने परिजनों को ही चपत लगाई. पीड़ित लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है. साथ ही न्याय दिलाने की मांग की है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अलग-अलग तरीके से लोगों के साथ ठगी की है. ये गिरोह कोरबा जिले में सक्रिय है. कोरबा क्षेत्र के तीन लोगों ने अपने साथ हुई ठगी को लेकर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की. आरोपी ने शातिराना तरीके से लोगों को पहले अपने झांसे में लिया. इसके बाद लाखों रुपये ठग लिए.

वहीं मोगरा क्षेत्र में रहने वाली सुमन खांडेकर ने बताया कि एक कथित नेता ने सीसी रोड का काम दिलाने के नाम पर उससे 50 हजार का अनुबंध किया. पौने 5 लाख का काम कराया और अब भुगतान करने में आनाकानी कर रहा है. कंचन खांडेकर के साथ तो और गजब तरीके से ठगी की गई. अनुबंध पत्र में फर्जी हस्ताक्षर करने के साथ काम ले लिया गया. कंचन ने उसे काफी रुपए दिए थे. वह चाहती है कि यह रकम उसे वापस मिलना चाहिए.

बुधवारी बाजार क्षेत्र के कमलेश टंडन से तो सहपाठी ने ही रकम ठग लिए. निर्माण कार्य के साथ काफी रुपये कमाने का लालच दिया और फिर 350000 से भी ज्यादा राशि ले ली. साइड कहीं और दिखाया और अनुबंध किसी और जगह का कराया और निर्माण कहीं और हो रहा है. जानकारी के अनुसार पीड़ित पक्ष के द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस कार्यालय ने संबंधित व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाया है. इस मामले में आगे क्या कार्रवाई होती है, इसका इंतजार बना हुआ है.

GiONews Team

Editor In Chief