रायगढ़ – छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मदन मित्तल और उनका पत्नी अंजू देवी मित्तल की हत्या कर दी गई है। दोनों की लाशें गुरुवार सुबह ही घर पर ही पड़ी मिलीं। बताया गया कि दोनों को गला घोंटकर मौत के घाट उतारा गया है। दो दिन पहले ही मदन का मोबाइल भी घर से चोरी हुआ था। इसकी शिकायत भी थाने में दर्ज कराई गई थी। मामला लैलूंगा थाना क्षेत्र का है।

लैलूंगा में रहने वाले मदन मित्तल (55) बुधवार रात 10 बजे तक शहर में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर दुर्गा पूजा का चंदा इंकट्‌ठा कर रहे थे। घर वालों ने बताया कि मदन रात को करीब 10.30 बजे पहुंचे थे। इसके बाद उनकी बहू ऋचा ने उन्हें खाना खिलाया था। खाने खिलाने के बाद ऋचा रात 11 बजे ऊपर अपने कमरे में चली गई थी। रात को सभी अपने कमरे में सो गए थे।

सुबह जब ऋचा और उसका पति रोहित सोकर उठे और नीचे वाले कमरे में गए तो मदन और उनकी पत्नी अंजू देवी मित्तल(54) की लाश बिस्तर में ही पड़ी हुई थी। इसकी सूचना लैलूंगा पुलिस को दी गई है। लैलूंगा पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। वहीं मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम को भी बुलाया गया है। मौके पर एसपी,एडिशनल एसपी, एसडीओपी, लैलूंगा, घरघोड़ा, तमनार के थाना प्रभारी भी पहुंचे हुए हैं।

आरोपी इसी खिड़की से घर के अंदर घुसे थे।
आरोपी इसी खिड़की से घर के अंदर घुसे थे।

पुलिस ने बताया है कि अभी यह पता नहीं चल सका है कि किन आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया है। हम मामले की जांच में जुटे हुए हैं। पुलिस ने बताया है कि आरोपी घर के पीछे के दरवाजे के ऊपर लगी छोटी खिड़की को तोड़कर अंदर घुसे थे। इसके बाद वारदात को देर रात को ही् अंजाम दिया गया है। मित्तल की मौत की पूरे लैलूंगा में शोक की लहर है। शहर की सभी व्यापारियों ने गुरुवार को अपने दुकानें बंद रखी हैं।

एसपी,एडिशनल एसपी, एसडीओपी मौके पर पहुंचे हुए हैं।
एसपी,एडिशनल एसपी, एसडीओपी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

लैलूंगा क्षेत्र में मदन मित्तल कांग्रेस के सीनियर नेताओं में से थे। उनकी इस क्षेत्र में जमीनी स्तर पर काफी अच्छी पकड़ थी। यही वजह है कि कांग्रेस ने उन्हें हाल में ही एल्डरमैन बनाया था। मदन ने 8 सितंबर को ही एल्डरमैन पद की शपथ ली थी। मदन कांग्रेस नेता के अलावा शहर के अग्रवाल समाज के पूर्व अध्यक्ष भी रहे चुके हैं। इसके अलावा वो शहर में ही राइस मिल चलाया करते थे।

By GiONews Team

Editor In Chief