भिलाई। शनिवार को देशभर में हनुमान जयंती का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार को हनुमान जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर भिलाई शहर में भव्य ध्वज यात्रा निकाली गई। शहर के 01 हनुमान मंदिरों से निकली विशाल ध्वज यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान लोग हनुमान की भक्ति में डूबे नजर आए। पूरा शहर जय जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा। यात्रा के दौरान लोग जमकर नाचते रहे।

इस ध्वज यात्रा की शुरुआत सेक्टर 2 से शुरू हुई थी। यहां से निकलकर सेंट्रल एवेन्यू होते हुए यह यात्रा सेक्टर-9 संकट मोचन हनुमान मंदिर में खत्म हुई। जहां हनुमान जी की महाआरती की गई। यहां हनुमान चालिसा का पाठ भी किया गया। महाआरती के बाद यहां महाप्रसाद का वितरण किया गया। इस दौरान हजारों की संख्या में श्रद्धालु ध्वज यात्रा में शामिल हुए। पूरे सेंट्रल एवेन्यू को ध्वज से सजाया गया था। इस यात्रा का आयोजन जय हनुमान सेवा समिति की तरफ से किया जाता है।

यात्रा में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव अपनी पत्नी के साथ ध्वज यात्रा में शामिल हुए। देवेंद्र यादव सेक्टर 2 हनुमान मंदिर से पूजा अर्चना करके श्रीराम का जयकारा लगाते हुए निकले और सेक्टर 9 हनुमान मंदिर पहुंचे। इस भव्य रैली में महापौर नीरज पाल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्रकार समेत तमाम नेता भी शामिल हुए।

वहीं हर चौक-चौराहों पर भक्तों की भीड़ नजर आई। चौक-चौहारों पर हजारों दीप जलाकर लोगों ने ध्वज यात्रा का स्वागत किया। पहली बार यहां 101 हनुमान मंदिरों की ध्वज यात्रा निकाली गई है। यहां यात्रा के साथ-साथ भगवान राम के साथ हनुमान जी की भी झांकी निकाली गई थी। जिसका भो लोगों ने खूब आनंद लिया।

By GiONews Team

Editor In Chief