बिलासपुर– 10 वीं कक्षा में सप्लीमेंट्री आने पर पिता ने डांट लगाई, पिता-पुत्र में विवाद इतना बढ़ा, कि रविवार को हुए विवाद के बाद बेटे ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी होने पर उसकी बहन पड़ोसियों को बुलाने चली गई। इसी बीच पिता ने भी उसी साड़ी के फंदे में लटकर अपनी जान दे दी। घटना सिरगिट्टी क्षेत्र की है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सिरगिट्टी के आश्रय परिसर निवासी जी जय प्रकाश(44) आंध्रा स्कूल में कार्यालय सहायक थे। उनका बेटा जी निशांत(19) विशाखापत्तनम में रहकर पढ़ाई करता था। बीते साल लॉकडाउन के बाद से वह शहर में रह रहा था। वह 10वीं की परीक्षा में सप्लीमेंट्री आया था, जिसकी परीक्षा दी थी, लेकिन मार्कशीट नहीं लाया था। इसी बात को लेकर पिता-पुत्र के बीच आए दिन विवाद होता था।

रविवार को भी इसी बात को लेकर पिता-पुत्र के बीच विवाद होने लगा। विवाद शांत होने के बाद रात 11 बजे निशांत अपने कमरे में चला गया। इसके बाद उसने साड़ी से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। जय प्रकाश की 17 वर्षीय पुत्री जी कृति ने अपने भाई के शव को फांसी पर लटके देखा। उसने अपने पिता को इसकी जानकारी दी। पिता-पुत्री ने फंदा काटकर शव को नीचे उतारा। इसके बाद कृति पड़ोसियों को इसकी जानकारी देने चली गई। इस बीच जय प्रकाश ने उसी साड़ी से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। पड़ोसियों के साथ कृति लौटी तो उसके पिता की मौत हो चुकी थी। कृति की सूचना पर पहुंची सिरगिट्टी पुलिस ने दोनों शव का पोस्टमार्टम कराया, और मामले की जांच कर रही है।

मृतक छात्र विशाखापट्टनम में कर रहा था पढ़ाई

बालक जी निशांत विशाखापटनम में रहकर कक्षा दसवीं की पढ़ाई कर रहा था और सप्लीमेंट्री आने पर वह परीक्षा देकर घर लौटा था । इसी बीच दो बार लॉकडाउन होने से घर में रूक गया था । बाहर रहकर पढ़ाई करने के बाद भी बेटे के परीक्षा में पास नहीं होने से पिता दुखी थे । लॉकडाउन खुलने के बाद वह लगातार बेटे को अंक सूची लेने जाने के लिए कह रहे थे , किन्तु वह उनकी बातों का टाल रहा था , जिसको लेकर दोनों के बीच विवाद हो रहा था । मृतक जी निशांत तीन भाई बहनों में इकलौता था । उसकी छोटी बहन कृति 17 साल व जी भाग्यश्री 10 साल की है । उनकी मां की दिमागी हालत ठीक नहीं है । विवाद के बाद पिता व भाई के खुदकुशी कर लेने पर दोनों बहन सदमे में हैं ।

By GiONews Team

Editor In Chief