कोरबा। पुलिस के जिन कंधों पर लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदार है, वही पुलिस अपने थाना-चौकी में जब्त माल की रक्षा नहीं कर पा रही है. रामपुर पुलिस चौकी में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. थाने से एक कुत्ता नर कंकाल लेकर भाग गया, जिसकी पुलिस को कानोंकान भनक तक नहीं लगी।

दरअसल, रामपुर थाने में बोरे में बंद एक नरकंकाल को अवारा कुत्ता ले भागा और रिहायशी ईलाके में छोड़ दिया. स्थानीय लोगों की नजर जब उस पर पड़ी तब पुलिस को अवगत कराया गया, जिसके बाद पुलिस ने नरकंकाल को अपने कब्जे में लिया।

रामपुर पुलिस चौकी के पीछे मौजूद सीएसईबी काॅलोनी में रहने वाले लोग उस वक्त सकते में आ गए, जब उन्होंने काॅलोनी के बीच नरकंकाल को देखा. नरकंकाल पर नजर पड़ते ही उनके होश उड़ गए. उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नरकंकाल को अपने कब्जे में लिया।

पिछले दिनों जिला अस्पताल के पीछे अज्ञात व्यक्ति का नरकंकाल मिला था, जिसकी तस्दीक के लिए रामपुर पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया था. बोरी में भरकर पुलिस चैकी में रख दिया, लेकिन चौकी के कर्मचारियों ने ऐसी लापरवाही बरती कि उसे लावारिश छोड़ दिया।

फिर क्या था आवारा कुत्तों की नजर उस पर पड़ी और बोरी समेत नरकंकाल को ले भागे. वो तो अच्छा हुआ कुत्तों ने उसे पुलिस चौकी के नजदीक छोड़ा नहीं तो रामपुर पुलिस की मुश्किलें बढ़ सकती थी, फिर लापरवाही को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

By GiONews Team

Editor In Chief