गुंडागर्दी : आदिवासी परिवार की लाठी डंडे से पिटाई, बेटी को भी गला काट ने की दी धमकी, नाली निर्माण पर शुरू हुआ था विवाद..

गुंडागर्दी : आदिवासी परिवार की लाठी डंडे से पिटाई, बेटी को भी गला काट ने की दी धमकी, नाली निर्माण पर शुरू हुआ था विवाद..

GPM –  छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में महज नाली बनवाने के कारण आदिवासी परिवार को लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा गया। बेटी को भी धमकी दी गई। मारपीट के चलते बेटे का सिर फट गया, जबकि पिता को गंभीर चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि नाली को पहले मिट्‌टी डालकर पटवा दिया गया था। आदिवासी परिवार उसी में फिर नाली बना रहा था। पुलिस ने इस मामले में कांग्रेस सांसद ज्योत्सना महंत के प्रतिनिधि बालाप्रसाद कश्यप और 2 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आरोपी

पूरा मामला गौरेला थाना क्षेत्र के तेंदूमुडा गांव का है। यहां गुरुवार को बालाप्रसाद, सागर कश्यप और वतन कुमार कश्यप ने गांव के ही लालता सिंह और उसके बेटे अवतार सिंह को बुरी तरह पीट दिया। मारपीट में लालता सिंह की पसली ,गर्दन और कमर में चोटें आई हैं। उसके बेटे का सिर फूट गया है। पीड़ित परिवार ने आरोपियों पर जान से मारने की धमकी देने और लाठी-डंडे से मारने का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी गांव में वृक्षारोपण का काम करना चाहते थे। आरोप है कि लालता सिंह ने सरकारी जमीन पर नाली बनवाई थी। इस वजह से वे उसे तोड़ने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ गांव का सरपंच सोभनाथ ध्रुर्वे और कुछ लोग भी मौजूद थे। इसी दौरान लालता सिंह अपने बेटे के साथ मौके पर पहुंच गया और उन्हें मना करने लगा कि मैंने यह नाली अपने खेत में पानी निकासी के लिए बनवाई है। इस नहीं तोड़ा जाना चाहिए। लेकिन आरोपियों ने उसकी एक ना सुनी और उसके साथ मारपीट कर दी। घटना के वक्त सरपंच और आस-पास के लोगों ने बीच-बचाव का भी प्रयास किया लेकिन आरोपी फिर भी नहीं रुके।

पीड़ित परिवार

बेटी को बोले- जो हमारे बीच आएगा, उसका गला काट देंगे लालता सिंह ने बताया है कि घटना के वक्त मेरी बेटी रचना भी मौके पर बीच-बचाव के लिए गई थी। लेकिन उसे भी बालाप्रसाद ,वतन कुमार और सागर कश्यप धमकी देने लगे और कहने लगे हमने मारा है, जो करना है वो कर लो। आरोपियों ने यह भी कहा है कि जो हमारे बीच आएगा उसका हम गला काटकर फेंक देंगे। इसके बाद पीड़ित परिवार ने परे मामले की शिकायत गुरुवार रात को गौरेला थाना में दर्ज करवाई है। इसके बाद तीनों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

GiONews Team

Editor In Chief