रायपुर – राजधानी में शुक्रवार की दोपहर एक महिला और उसके बेटे को घर में बंधक बनाकर लाखों के जेवरात आरोपी लूटकर ले गये है। पीडि़ता की शिकायत के मुताबिक आरोपियों में एक युवक और उसके साथ एक युवती भी थी। घटना के दौरान दोनों के चेहरे हेलमेट से ढके हुये थे। फिलहाल पीडि़तों की शिकायत के बाद आरोपियों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक घटना डीडीनगर थाना क्षेत्र के सलासार ग्रीन फ्लैट एफ 605 की है। ग्रहणी धरमशीला वर्मा की शिकायत के मुताबिक, शुक्रवार की दोपहर साढ़े चार से पांच बजे के बीच हेलमेट पहने एक लड़का और लड़की फ्लैट में पहुंचे। इस दौरान दोनों खुद को स्वास्थय विभाग का कर्मचारी बताकर वैक्सीन की दोनों दोज को लेकर सवाल जवाब पूछने लगे। तभी हेलमेट पहने युवक ने पीड़िता महिला को पीने के लिए पानी मांगा। पानी लाने जैसे ही वो अंदर गयी दोनो आरोपी घर के अंदर घूस गये। जब दोनों से महिला ने आईडी मांगी तो आरोपियों ने महिला को धक्का देकर उससे हाथपाई कर नीचे गिरा दिया। उतने में मां की चिखने की आवाज सुनकर कमरे से उसका बेटा निकल, जिससे मारपीट करते हुये आरोपियों ने टाॅयलेट में बंद कर दिया।

इसके बाद महिला के चेहरे पर स्प्रे छिडक मुंह को रूमाल से दबाकर उसके हाथ पीछे से बांद दिये और फिर घर के आलमारी में रखे जेवराता, मोबाइल सहित आईपेट लेकर मौके से फरार हो गये। घटना के बाद महिला ने आवाज देकर अपने पड़ोसियों को बुलाया और इसकी जनाकरी दी। लूट के दौरान महिला और उसके बेटे को चोट आयी है, जिन्हें उपचार कें लिए अस्पताल लाया गया। फिलहाल महिला ने घर में हुई लूट और मारपीट की शिकायत डीडीनगर थाने में दर्ज कराई है। महिला की शिकायत के बाद पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुये आरोपियों की खोज में जुट गयी है।

वहीं दूसरी ओर तेलीबांधा में भी एक लूट की घटना सामने आयी है। बाईक सवार कुछ लूटेरों ने एक ठेकेदार से पांच हजार की लूट कर ली है। लूट की घटना के बाद पीडि़त ठेकेदार ने इसकी शिकायत तेलीबांधा में लिखित आवेदन देकर की है। शिकायत के बाद पुलिस इस मामले में जांच में जुट गयी है।

By GiONews Team

Editor In Chief