बिलासपुर। बिलासपुर में विधवा महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाकर युवक उसे लिव इन रिलेशनशिप में बतौर पत्नी रखा रहा। फिर बाद में युवक ने दूसरी लड़की से शादी कर ली। इधर, विधवा महिला ने दुष्कर्म का केस दर्ज कराया, तब युवक उसे धमकाने लगा। इससे परेशान होकर महिला को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। पुलिस ने इस केस में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

देवरीखुर्द निवासी अंजलीदीप (30) के पति रविदीप की कुछ साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद वह अकेली रहती थी। इस दौरान सिविल लाइन क्षेत्र के कस्तूरबा नगर निवासी प्रेमशंकर उर्फ प्रकाश साहू से उसकी जान पहचान हो गई। उसने महिला के विधवा होने का फायदा उठाया। प्रेमशंकर ने महिला से शादी करने का वादा किया और फिर दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे। करीब 8 माह पहले युवक ने दूसरी लड़की से शादी कर ली।

महिला ने दर्ज कराया दुष्कर्म का केस
महिला को जब पता चला कि प्रेमशंकर ने दूसरी लड़की से शादी कर ली है। तब उसने तोरवा थाने में प्रेमशंकर के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करा दी। पुलिस ने प्रेमशंकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बाद में जमानत में छूटने के पर वह महिला को केस में समझौता करने के नाम पर धमकी देने लगा। उसकी हरकतों से तंग आकर महिला ने चार दिसंबर को जहर खा लिया और इलाज के दौरान पांच दिसंबर को उसकी मौत हो गई।

मोबाइल से खुला महिला की आत्महत्या का राज
TI सुरेंद्र स्वर्णकार ने बताया कि महिला की मौत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी। जांच के दौरान महिला के परिजन और गवाहों का बयान दर्ज किया गया। साथ ही उसके मोबाइल की भी जांच की गई। मोबाइल से महिला ने प्रेमशंकर को मैसेज किया था, जिससे पता चला कि प्रेमशंकर ने महिला से संबंध बनाकर उसके नाम से बैंक लोन भी ले लिया था। उसके कारण महिला कर्ज से परेशान थी। इतना सब होने के बाद प्रेमशंकर ने उसे धोखा देकर दूसरी लड़की से शादी कर ली। मैसेज में उसने प्रेमशंकर को उसकी हरकतों से तंग आकर आत्महत्या करने की बातें भी लिखी थीं। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी प्रेमशंकर के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

By GiONews Team

Editor In Chief