अम्बिकापुर– कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसके बावजूद लोग लापरवाह हो रहे हैं। अम्बिकापुर में ऐसा ही कुछ हुआ जब 2 जुलाई को एक शादी में एक हजार से अधिक लोगों की भीड़ पहुंच गई और कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं। इसकी शिकायत भी प्रशासन से हुई है।

जिस पर कलेक्टर के निर्देश पर वर-वधु और मैरिज हॉल संचालक पर कुल 9 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है। इतना ही नहीं प्रशासन ने मैरिज गार्डन को भी सील कर दिया है। प्रशासन की इस कार्रवाई को इस तरह के मामले मेंं पूरे प्रदेश के अंदर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई के रूप में माना जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक शहर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित चौरसिया मैरिज गार्डन में 2 जुलाई को शादी आयोजित की गई थी। यहां सरोज साहू के बेटे और प्रकाश साहू की बेटी की शादी थी। इसमें भारी भीड़ पहुंच गई थी। इसके बाद इसकी शिकायत प्रशासन को की गई। जिसमें पता चला कि यहां तो एक हजार से ज्यादा लोग पहुंच गए थे और जमकर कोरोना नियमों को अनदेखी भी की गई है। जिसके बाद प्रशासन ने गार्डन के संचालक विरेन्द्र चौरसिया पर 4 लाख 75 हजार, सरोज साहू पर 2 लाख 37 हजार और प्रकाश साहू पर 2 लाख 37 हजार का जुर्माना लगाया है।

प्रशासन लोगों को लगातार कोरोना नियमों का पालन करने अपील कर रहा है। लोगों को ज्यादा असुविधा ना हो इसलिए जिले में छूट भी बढ़ाई गई है। लेकिन अब जिले में धार्मिक आयोजन, राजनीतिक आयोजनों पर प्रतिबंध है। इसके अलावा शादी कार्यक्रमों में तो केवल 50 लोगों को ही शामिल होने अनुमति है। फिर भी लोग नियमों को ताक में रखकर लापरवाही कर रहे है। ऐसे में प्रशासन ने इस तरह की कार्रवाई करके एक बड़ा मैसेज प्रदेश भर के लोगों को दिया है।

By GiONews Team

Editor In Chief