बिलासपुर– शिक्षा विभाग के जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता “खेला” हो गया, पूर्व विजेता तखतपुर स्ट्राइकर्स को साजिश कर बाहर करने का आरोप लगाया जा रहा है.. इससे खिलाड़ी नाराज़ हैं..

दरअसल शिक्षा विभाग द्वारा जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन मस्तूरी विकासखंड की मेजबानी में दिनांक 25/11/2022 से हो रहा है जिसमें तखतपुर स्ट्राइकर्स की टीम अपने तीन मैच जीत कर पूल A की टॉप टीम थी । दिनांक 30/11/2022 को चौथा मैच स्ट्राइकर्स तखतपुर vs टीचर्स इलेवन कोटा का मैच हो रहा था जिसमें स्ट्राइकर्स टीम के खिलाड़ी राजेन्द्र नेताम जो कि प्राथमिक शाला ढनढन में पदस्थ हैं के ऊपर आपत्ति दर्ज़ की गई जिसका निराकरण पश्चात् मैच शुरू हुआ और स्ट्राइकर्स की टीम मैदान पर उतरी चार ओवर के खेल होने के पश्चात् आयोजकों के द्वारा पुनः मैच को रोक दिया गया। आयोजकों का कहना था कि तखतपुर बी ई ओ ने अपने ही विकासखंड में पदस्थ राजेंद्र नेताम को जो कि शिक्षा महाविद्यालय पेंड्रा में डी पी एड का प्रशिक्षणार्थी है को तखतपुर विकासखण्ड का कर्मचारी मानने से इंकार कर दिया।

आयोजकों ने नेताम के खेलने पर आपत्ति दर्ज की जिस पर नेताम को बाहर कर तखतपुर की टीम पुनः मैदान पर उतरी लेकीन कोटा के बल्लेबाज मैदान पर नहीं उतरे जिस पर आयोजकों ने उस मैच को स्थगित कर घोषणा किया कि इस मैच को अगले दिन खेला जाएगा जिसकी जानकारी दोनों टीमों के कप्तान को पृथक से दी जावेगी।।

जिसके बाद शाम को दोनों टीमें अपने घर के लिए निकल गई शाम 6:30 बजे व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से एक प्रस्ताव की फोटो जिसमें तखतपुर की दोनों टीमों को प्रतियोगिता से बाहर एवं मैच नही खेलने पर कोटा को समिति के निर्णय की अवहेलना का दोषी करार देकर उस मैच में 0 अंक देकर षडयंत्र रच कर बाहर कर दिया।।
जिस पर तखतपुर एवं कोटा विकासखंड की संबंधित टीमों ने आपत्ति दर्ज़ किया।। इस प्रकार आयोजकों ने पूर्व दो वर्षो के विजेता तखतपुर स्ट्राइकर्स टीम जो कि इस वर्ष भी सेमी फाइनल में अपनी जगह बना ली थी को दुर्भावना पूर्वक प्रतियोगिता से बाहर कर दिया।।

By GiONews Team

Editor In Chief