बिलासपुर- जेपी विहार स्थित विवेकानंद पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता एवं अन्य विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया इस दौरान मुख्य अतिथि बिलासपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष वीरेंद्र गहवई ने कहा, कि स्कूल में मिली शिक्षा से ही बच्चों के भविष्य की नींव तैयार होती है, इसलिए स्कूल के शिक्षकों के कंधों पर बच्चों का भविष्य निर्भर है, ऐसे में उनकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

बिलासपुर के जेपी विहार कॉलोनी में पिछले 10 सालों से संचालित विवेकानंद पब्लिक स्कूल की प्राचार्या प्रीति सिंह ने बताया, कि स्कूल में नर्सरी से आठवीं तक की पढ़ाई होती है। स्कूल में पढ़ाई के अलावा बच्चों के सर्वांगीण विकास पर जोर दिया जाता है। इसी कड़ी में बीते 10 जनवरी से 15 जनवरी तक वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, साथ ही ड्राइंग, डांस, रंगोली, राइटिंग समेत अन्य प्रतियोगिताएँ कराई गई थी।  इन प्रतियोगिताओं में कक्षा नर्सरी से आठवीं तक करीब 105 बच्चों ने हिस्सा लिया था। जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के रूप में मेडल व प्रशस्ति पत्र दिया गया, साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी स्टूडेंट्स को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। स्कूल में 100 प्रतिशत अटेंडेंस वाले आर्यन सिंह और हमेशा साफ-सुथरे यूनिफॉर्म में रहने वाले साहिल पटेल को विशेष पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि प्रेस क्लब अध्यक्ष वीरेन्द्र गहवई, स्कूल के डायरेक्टर अरविंद सिंह, प्राचार्या प्रीति सिंह, एक्टिविटी टीचर के जयश्री राव ने बच्चों को पुरस्कार वितरित किया।

स्कूल के डायरेक्टर अरविंद सिंह ने कहा, कि कोरोना के चलते बीते 2 सालों से स्कूल में कल्चरल एक्टिविटी नहीं हो सकी थी। इस दौरान बच्चों का मेंटल और फिजिकल डेवलमेंट प्रभावित था। कोरोना महामारी से उबरने के बाद अब एक बार फिर से स्कूल में बच्चों के सम्पूर्ण विकास पर ध्यान दिया जा रहा है।

कार्यक्रम का संचालक स्कूल की टीचर सूची पटेल ने किया, इस दौरान स्कूल के टीचर संस्कृति सिंह, भारती सिंह, कविता महाडिक, नेहा नायक ममता सिंह समेत स्कूल स्टॉफ गजेंद्र बंजारे समेत बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

By GiONews Team

Editor In Chief