रायपुर – एक युवती की मौत के 22 दिन बाद पुलिस ने उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। घटना के बाद से ही छिप रहे अमोल टोप्पो को पुलिस ने बलरामपुर से गिरफ्तार किया है। मामला रायपुर के खम्हारडीह थाना इलाके का है। 17 जुलाई को इस इलाके के ग्रीन ग्लोरी कॉलोनी के पास एक मकान में 25 साल की लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। जांच में अब पुलिस ने पाया कि वो अपने प्रेमी से परेशान थी। पुलिस ने अमोल टोप्पो पर खुदकुशी के लिए उकसाने का भी केस दर्ज किया है।

17 जुलाई को पुलिस को इस खुदकुशी के बारे में मृतिका प्रतिभा रत्नाकर की बहन और रूममेट अनुपमा ने जानकारी दी थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो दुपट्‌टे से बने फंदे पर सीलिंग से प्रतिभा का शव लटका हुआ था। जांच टीम ने शव को उतारकर अस्पताल भेजा। दूसरी तरफ पुलिस ने मृतिका की बड़ी बहन पदमा रत्नाकर, रूममेट अनुपमा सिंह मृतिका की मां इतवारा रत्नाकर, पिता मनहरण लाल रत्नाकर, भाई पंकज कुमार रत्नाकर और दोस्त नफीज अहमद का बयान लिया। सभी ने बताया कि प्रतिभा अमोल से प्यार करती थी। पढ़ाई और काम के सिलसिले में वो रायपुर के खम्हारडीह में रहती थी। लड़की का परिवार मूलत: रायगढ़ जिले का रहने वाला है। घर वालों ने पुलिस को बताया कि अमोल उसे परेशान करता था इस वजह से बेटी ने खुदकुशी कर ली।

पुलिस ने अब तक की जांच में पाया कि अमोल बलरामपुर जिले में रहता है। प्रतिभा रायपुर में रह रही थी। पढ़ाई के दौरान ही दोनों एक दूसरे से मिले और पिछले कुछ सालों से दोनों के बीच संबंध था। घटना से कुछ महीने पहले ही अमोल और प्रतिभा का ब्रेकअप हो गया था। तब अमोल को किसी और लड़की से इश्क हो गया। ये खबर प्रतिभा को लगी तो उसने इस बात पर भी अमोल से विवाद किया। कुछ ही दिनों बाद फिर से अमोल और प्रतिभा के बीच सब पहले जैसा हो गया।

सुसाइड नोट में ये लिखा – अमोल ने दूसरी लड़की का साथ छोड़ देने का भरोसा दिलाया। मगर ये झूठ था। अमोल प्रतिभा से प्यार की बातें तो करता ही था, दूसरी तरफ दूसरी प्रेमिका से भी उसके संबंध बरकरार थे। ये बात जब प्रतिभा को पता चली तो वो यह विश्वासघात सह न सकी। उसने सुसाइड नोट में अमोल के लिए लिखा कि – अमोल ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी, अब मैं जीना नहीं चाहती, मैं अपनी जान दे रही हूं। ये नोट अपने कमरे में रखकर प्रतिभा ने खुदकुशी कर ली थी। अब इस मामले में पुलिस बलरामपुर से प्रेमी अमोल को पकड़कर ले आई है। युवक से इस घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।

By GiONews Team

Editor In Chief