बिलासपुर– मस्तुरी क्षेत्र के भंवर गणेश मंदिर के गरुण देव् की ऐतिहासिक प्रतिमा को जबरिया हथियारबंद युवक ले भागे… आरोपियों ने मंदिर के पुजारी को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया.. जानकारी के मुताबिक 3-4 अज्ञात युवक रात करीब 2 बजे मस्तूरी क्षेत्र के (इटवा) पाली के भंवर गणेश मंदिर पहुंचे.. और मंदिर के पुजारी महेश केवट को बंधक बनाकर भगवान गरुण देव् की ग्रेनाइट से बनी ऐतिहासिक प्रतिमा वहां से अपने साथ ले भागे.. शुक्रवार की सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पूजा पाठ के लिए मंदिर के अंदर जाकर देखा, तो ग्रामीणों को घटना की जानकारी मिली.. जानकारी के अनुसार मूर्ति प्राचीन व बहुमूल्य बताई जा रही है..

घटना की सूचना पाते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल डॉग स्क्वाड के साथ पाली पहुंचा.. पुलिस के आला अफसर भी मौके पर पहुंचे और मंदिर के पुजारी से पूछताछ कर आरोपियों की पतासाजी की जा रही है.. 

बात दें, कि मस्तूरी क्षेत्र के मल्हार ऐतिहासिक डिंडेश्वरी माता  की प्रतिमा को भी कुछ वर्ष पूर्व अज्ञात चोरों द्वारा पार कर दिया गया था। तब इस मामले को लेकर काफी हंगामा बरपा था। पुलिस ने अथक प्रयास कर उत्तर प्रदेश से प्रतिमा को बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी।

By GiONews Team

Editor In Chief