गौरेला – जिले के सारबहरा इलाके में कल क्षत – विक्षत अवस्था में मिली अज्ञात लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है कल सिर धड़ से अलग लाश मिली थी वही मामले में दोस्त ही कातिल निकला है और शराब पीने के दौरान गाली देने से दुखी होकर दोस्त के सिर पर पत्थर मारकर कर हत्या कर दी जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.मामले में आरोपी दोस्त को गौरेला पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले में आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

दरअसल पूरा मामला गौरेला थाना क्षेत्र के सारबहरा मुरूम खदान के पास का है जहां पर क्षत – विक्षित मिली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है हत्यारा कोई और नहीं बल्कि मृतक का दोस्त ही निकला मुरूम खदान के अज्ञात व्यक्ति की अर्धनग्न लाश मिलने की सूचना गौरेला पुलिस को कोटवार से मिली। मौके पर लाश की स्थिति देखकर पुलिस के होश फाख्ता हो गए सर धड़ से अलग था लाश का एक पैर भी गायब था कुछ दूर पर हड्डियां पड़ी हुई थी। शव लगभग पूरी तरह नग्न था, पुलिस ने फॉरेंसिक टीम बुला कर तफ्तीश शुरू की।

पूछताछ करने पर पता चला कि गांव के पूर्व सरपंच ने अपने भतीजे के दिनों से घर नहीं लौटने की जानकारी पुलिस को बताई कुछ ही देर में शव की शिनाख्त 15 वर्षीय देवेंद्र पाव उर्फ दद्दू के रूप में हो गई। शुरुआती तफ्तीश में मामले में संदिग्ध मृतक के 18 वर्षीय दोस्त से पुलिस पूछताछ की तो उसने पहले गोलमोल जवाब देना शुरू किया शक के आधार पर पुलिस ने जब पूछताछ की तो आरोपी ने जुर्म कबूल लिया।

आरोपी के अनुसार दोनों मुरूम खदान के ऊपर बैठकर शराब पी रहे थे तभी देवेंद्र ने अपने दोस्त सूरज को मां बहन की गाली दे दी विरोध करने पर देवेंद्र ने पास से ही एक छोटा पत्थर उठाकर सूरज को मारा. सूरज ने भी प्रतिकार करते हुए पहले एक छोटा पत्थर देवेंद्र को मारा जिससे वो गिर गया और उसके बाद बड़े पत्थर से देवेंद्र पर वार कर दिया पत्थर सीधे देवेंद्र के सिर पर जाकर लगा पत्थर लगने से देवेंद्र वही अचेत हो गया जिसके बाद सूरज ने एक बड़े पत्थर से देवेंद्र के सिर पर पत्थर दे मारा और उसके बाद देवेंद्र का पैर को खींचकर मुरूम खदान में ढकेल दिया और वहां से उसका मोबाइल लेकर भाग आया जब परिजनों ने देवेंद्र की खोज खबर लेनी चाही पर उसका कहीं अता पता नहीं चला इधर लाश मिलने के बाद जब शव की शिनाख्त 15 साल के देवेंद्र पाव के रूप में हुई तो पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी सूरज पनिका के विरुद्ध धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

By GiONews Team

Editor In Chief