छत्तीसगढ़ के बालोद स्थित एक सरकारी स्कूल में मास्टर जी पढ़ाने आते तो लड़कियों से छेड़छाड़ करने लगते। उनसे अश्लील बातें करते। अकेले में कमर पर हाथ फेरता। छात्राएं विरोध करती तो कहता, ये तो गुरु दक्षिणा है। जब स्कूल की ही 8वीं क्लास की एक छात्रा को मोबाइल पर कॉल कर अश्लील बातें करने लगे तो मामला खुला। इसके बाद छात्रा अपनी मां को लेकर थाने पहुंच गई। खास बात यह है कि टीचर स्पोर्ट्स में स्कूल को कई गोल्ड भी दिला चुका है। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, बालोद क्षेत्र के एक गांव में शासकीय माध्यमिक विद्यालय में मरार पारा निवासी 47 साल का दीपक सोनी स्पोर्ट्स टीचर है। वह मैथ्स भी पढ़ाता है। गुरुर नगर में खो-खो का खेल होने वाला है। इसके लिए 8वीं की एक छात्रा ने शुक्रवार को अपनी मां के मोबाइल से टीचर दीपक सोनी को कॉल किया। बात करने के दौरान छात्रा का चेहरा देख मां को शक हुआ तो उन्होंने मोबाइल का स्पीकर ऑन कर दिया। इसके बाद टीचर की बातें सुनते ही उनके होश उड़ गए। आरोप लगाया कि वह अश्लील बातें कर रहा था।

ग्रामीणों को पता चला तो टीचर को बुला लगाई फटकार

इस पर छात्रा की मां भड़क गई। उन्होंने अन्य छात्राओं से भी बात की, तो सारा मामला खुल गया। आरोप लगाया कि टीचर दीपक अकेले में कमरे में बुलाकर कमर पर हाथ फेरता था। विरोध करने पर उसे गुरु दक्षिणा का नाम देता। छात्राओं का आरोप है कि दीपक सोनी उन पर बुरी नजर रखता था। गलत ढंग से छूता है और छेड़छाड़ भी करता। इसके बाद मामले की जानकारी सोमवार को ग्रामीणों को हुई तो हंगामा भड़क गया। ग्रामीणों ने टीचर को गांव में बुला लिया और उसे फटकार लगाई।

ग्रामीण बोले- पहले शक था, अब यकीन हो गया

इसके बाद सभी एकत्र होकर मंगलवार को थाने पहुंच गए। वहां पॉक्सो के तहत मामला दर्ज करा दिया। इसकी जानकारी शिक्षक के परिवार को लगी तो वह माफी मांगने लगे। हालांकि छात्रा अपनी बात पर अड़ी रही। उसका हौसला देखकर अन्य ग्रामीण व छात्राएं भी साथ आ गए। ग्रामीणों ने बताया की आरोपी टीचर स्कूल परिसर के पास खेल का प्रशिक्षण ना देकर बच्चों को किसी कोने सी जगह में ले जाता था। गांव वालों को काफी समय से इस बात को लेकर शक था। अब छात्राओं की बातों से उनका शक यकीन में बदल गया।

By GiONews Team

Editor In Chief