जांजगीर-चांपा – मालखरौदा क्षेत्र में एक युवक को उसी के ससुराल वालों ने इस कदर पीटा कि अब वो जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है. युवक की गलती इतनी थी कि अपनी पत्नी के मायके जाने की जिद्द को पूरा नहीं किया. युवक के ससुराल वालों ने अपनी बेटी के मायके पहुंच अपने ही दामाद पर जानलेवा हमला कर दिया. पिटाई के बाद अपनी बेटी और तीन साल के बच्चे को लेकर फरार हो गए.

मामला मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम पोता का है, जहां पीडित श्रवण गबेल अपने परिवार के साथ रहता है. श्रवण की शादी करीब 5 साल पहले खरसिया निवासी पूजा गबेल के साथ हुई थी. दोनों का 3 साल का लड़का है. परिजनों ने बताया कि श्रवण की पत्नी पूजा गबेल दिमागी रूप से थोड़ी कमजोर है, जो शादी के बाद बार-बार मायके जाने की जिद्द करती है. कुछ दिन पहले भी वो मायके जाने की जिद्द कर रही थी, जिसे श्रवण ने मना कर दिया. इसी बात को लेकर पूजा के मायके वाले गांव पहुंचे और श्रवण (दामाद) की जमकर पिटाई कर दी. फिर अपनी बेटी और उसके 3 साल के बच्चे को लेकर वहां से भाग निकले.

परिजनों ने मालखरौदा थाने में इसकी रिपोर्ट कराई है, जिसमें पुलिस ने घायल श्रवण के ससुर पन्ना लाल गबेल ओर साला साहिल गबेल, गोरेलाल गबेल, मुकेश गबेल एवं अन्य राजकुमारी गबेल सहित कई लोगों के खिलाफ धारा 147, 323, 294, 506 के तहत मामला दर्ज किया है.

एसपी से शिकायत के बाद दर्ज की गई रिपोर्ट
घटना के घंटों बाद भी मालखरौदा थाना प्रभारी महतो मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रहे थे. क्षेत्र के कुछ जनप्रतिनिधियों ने मामले में एसपी से शिकायत की. जिसके बाद मालखरौदा थाना प्रभारी महतो ने पीड़ित पक्ष की रिपोर्ट दर्ज की. साथ ही एसपी से शिकायत को लेकर पीड़ित पक्ष के परिजनों को खूब खरी खोटी भी सुनाई. वहीं श्रवण के परिजनों का कहना है कि उन्हें इंसाफ चाहिए. आरोपियों पर शख्त कार्यवाही होनी चाहिए. फिलहाल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की है, लेकिन जांच के बाद जल्द गिरफ्तारी करने का दावा किया है.

मामले में गैरजमानती धारा जोड़ने की तैयारी
मामले में पुलिस के अधिकारियो का कहना है कि मामले में जांच चल रही है और इसमें घायल की हालत को देखते हुए गैरजमाती धारा भी जोड़ी जाएगी जो भी मामले में शामिल है उसे बख्शा नहीं जाएगा. बता दें कि जांजगीर में नए एसपी प्रशांत ठाकुर के आने के बाद जिले के पुलिसिंग व्यवस्था में कसावट लायी जा रही है. साथ ही लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी ओर अधिकारियों पर कार्यवाही भी की जा रही है. एसपी ने स्पष्ट कर दिया है कि जहां भी थाना प्रभारी अपना काम ठीक से नही करेंगे उसे बिल्कुल बक्शा नहीं जाएगा.

By GiONews Team

Editor In Chief