बिलासपुर– सीएमडी कॉलेज मैदान में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के दूसरे दिन संत चिन्मयानंद बापू ने भागवत कथा का महत्व बताते हुए कहा कि हम सबको राम राम का नाम एक बार जरूर जाप करना चाहिए राम कीर्तन से भगवान भी प्रकट होते हैं ।
शिव पुराण कथा की जानकारी देते हुए संत चिन्मयानंद बापू ने कहा है समय बलवान होता है जीवन में हमारे कर्मों का परिणाम हम प्राप्त करते हैं ।
राजा परीक्षित की कथा बताते हुए संत चिन्मयानंद ने शिव पार्वती की कथा बताते हुये कहा की आज सत्य के एक पांव पर धर्म खड़ा है जिनके पास ज्यादा धन होता है उन्हें गरीबों का दर्द दिखाई नहीं देता सिर्फ उन्हें अपना यह दिखाई देता है उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने स्वयं कोरोनावायरस जब उनके आश्रम के सभी इससे कोरोना सन्क्मीत हो गए तब वे खुद स्वयं सेवक बनकर सेवा कर रहे थे उन्होंने गौ माता की कथा बताते हुए कहा कि धरती पर जब धर्म का नाश होता है तो धरती भी रोती है धर्म दया और शौर्य आज दिखाई नहीं देता उन्होंने यह भी कहा कि आज कलयुग में पैसा वाले एक आंख वाले होते हैं जिन्हें गरीबों का दर्द दिखाई नहीं देता ।
आज उन्होंने आज धर्म सत्य तपस्या के साथ मानव सेवा का उपदेश दिया। आज श्रीमद् भागवत कथा में विधायक शैलेश पांडे उनकी धर्मपत्नी रितु पांडे गुरमीत भाटिया प्रिंस भाटिया अपने परिवार के साथ भागवत कथा सुनने पहुंचे।
नेहरू नगर निवासी स्वर्गीय कृष्ण कुमार तिवारी की स्मृति में उनकी पत्नी स्मिता तिवारी उनके पुत्र अभिनव तिवारी पूजा तिवारी अनुराग तिवारी के द्वारा भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है ।
उनके परिवार के धीरेंद्र बाजपेई, महेश दुबे, पुष्पा दुबे के अलावा शहर के गणमान्य सोनू चंद्राकर, मनीष दीक्षित, कृष्ण मोहन पांडे,सुरेंद्र तिवारी,संध्या तिवारी, नारायण गोस्वामी, मीना गोस्वामी,रामा बघेल, कमल कांत तिवारी, नीरज, शैलेश बाजपाई,रजा अवस्थी,रिक्की दुबे,मधू बाजपाई,रमेश दुबे,संगीता दुबे,रिना दुबे, आदि श्रदालू गण काफी संख्या में मौजुद थे!श्रद्धालु जमकर झूमे।
नेहरु नगर निवासी स्वर्गीय कृष्ण कुमार तिवारी की धर्मपत्नी स्मिता तिवारी तथा उनके परिवार के द्वारा एमडी कॉलेज मैदान में भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है प्रतिदिन 3:00 बजे से भागवत कथा प्रारंभ होती है आज विधायक शैलेश पांडे उनकी पत्नी रितु पांडे एवं श्रद्धालु जनों ने संत चिन्मयानंद बापू से आशीर्वाद लिया। रामेश्वरम प्रेम की निशांनी है ।
सन्त चिन्मयानन्द बापू ने बताया की गुरु पूर्णिमा के अवसर में रामेश्वरम में 6 जुलाई से 13 जुलाई तक राम कथा का आयोजन किया जायेगा जिसमें पूरे देश भर से श्रदालू पहुंचेंगे उन्होने कहा की रामेश्वरम भगवान की महिमा सेतू बनाकर भगवान के लिये रास्ता बनाया ।
प्रेम की निशानी ताजमहल नही रामेश्वरम का सेतू है ।
कन्याओं का विवाह प्रतिवर्ष चिन्मयानंद बापू की संस्थान द्वारा किया जाता है पहले कम संख्या में कन्याओं के विवाह का फैसला संत चिन्मयानन्द की संस्था द्वारा लिया गया था और इस साल से 1000 कन्याओं का विवाह संत चिन्मयानंद बापू के द्वारा कराया जाएगा तथा गरिब कन्याओं के विवाह के लिए कन्या एक लाख की सामग्री दी जाएगी ।
उन्होंने लोगों से इलाहाबाद में गौ सेवा से अपील की है कि गरीब कन्याओं के विवाह के लिए वह उनकी संस्था को सहयोग करें आज कुछ श्रद्धालुओं ने 31000 की राशि कन्या विवाह के लिए प्रदान की है।।

By GiONews Team

Editor In Chief