पिथौरा – महासमुंद जिले के पिरदा गांव में रविवार को करंट की चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत हो गई. यह हादसा उस वक्त हुआ, जब महिलाएं खेत में काम कर रही थी. तभी खेत में लगे कटीले तार में बिजली की करंट फैल गई. मरने वाली दोनों महिलाएं एक ही परिवार के हैं. मामला बसना थाना क्षेत्र का है.

एक ही परिवार की थी दोनों महिला

मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम पिरदा के बाबूलाल के खेत में उक्त महिलाएं रोपाई कार्य करने के लिए पहुंची थी, जहां घेरा के लिए खेतों में कटीली तार लगाए गए थे. उसी तार में बोरवेल का तार कटकर चिपक गया. जिससे करंट पूरे खेत के कटीले तार में फैल गया. महिलाओं ने तार को जैसे ही हाथ लगाया, वो करंट से चिपक गई. दोनों ही महिलाएं पिरदा गांव की ही रहने वाली हैं. जिनकी पहचान अनुसैया प्रधान और कांचन प्रधान के रूप में हुई है.

मामले की जांच रही पुलिस

खेत में रोपाई का कार्य करने के लिए करीब 15 से 20 महिला मजदूर पहुंची हुई थी. घटना के बाद बसना पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है. शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बसना लेखराम ठाकुर थाना प्रभारी ने कहा कि महिलाएं रोपाई कार्य करने पहुंची थी. करंट की चपेट में आने से दोनों महिलाओं की मौत हो गई. बोर वेल के तार खेतों में लगाए गए तार से संपर्क हो गया था. जिस कारण यह हादसा हुआ है. मामले में जांच की जा रही है.

इन मौतों का जिम्मेदार कौन ?

बता दें कि खेतों में लापरवाही पूर्वक बिजली के खुले पड़े तारों से चिपकने का यह पहला मामला नहीं है, बल्कि दर्जनभर लोग खुले पड़े बिजली तारों में चिपकने से दम तोड़ चुके हैं. आखिर इन मौतों का जिम्मेदार कौन है.

By GiONews Team

Editor In Chief