DESK- प्रेम-प्रसंग का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकार आप हैरान रह जायेंगे. आपने घर से भागकर प्रेमी और प्रेमिका की शादी की कहानी जरूर सुनी होगी लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि एक लड़की एक ही साथ अपने चार-चार बॉयफ्रेंड के साथ घर से फरार हो गई और जब बात शादी की आई तो वह एक बड़ी उलझन में फंस गई. उसे समझ में नहीं आया कि आखिरकार वह शादी किस लड़के से करे. अंत में लड़की ने जो रास्ता अपनाया, वो और भी ज्यादा आश्चर्यचकित करने वाला है।

ये पूरी घटना उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर की है, जहां टांडा कोतवाली के अजीमनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक लड़की रातोंरात अपने 4 प्रेमियों के साथ घर से फरार हो गई. जब वह भागकर गई तो उसके सामने एक विकट स्थिति उत्पन्न हो गई।

इसकी चर्चा पूरे जिले में हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार लड़की का कन्‍फ्यूजन इतना बढ़ा कि बाकायदा पंचायत बैठी। फिर पर्ची डालकर फैसला किया गया। पांच दिन पहले लड़की इन चार लड़कों के साथ घर से भाग गई थी। लड़कों ने लड़की को दो दिन अपनी रिश्तेदारी में छिपाए रखा लेकिन उसके बाद पकड़े गए। लड़की के परिवारवाले लड़कों के खिलाफ मुकदमे की तैयारी करने लगे, इसी बीच मामला पंचायत में चला गया। पंचायत ने शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। जब लड़की से पूछा गया तो वो यह तय नहीं कर पा रही थी कि आखिर वह किसे अपना पति बनाए। 

लड़के भी शादी के लिए नहीं थे तैयार
मामले में पेंच तो तब फंस गया जब लड़की को भगाने वाले कोई भी युवक उससे शादी के लिए तैयार नहीं हो रहा था. मामले का कोई हल न निकलने पर पंचों ने तीन दिन तक बंद कमरे में इस बात पर चर्चा की कि आखिर अब क्या किया जा सकता है. काफी सोच-विचार के बाद पंचायत ने तय किया कि अब लड़की से शादी कौन करेगा इसका फैसला पर्ची डालकर ही किया जा सकता है.

पंचों ने तीन दिन मंत्रणा के बाद लिया फैसला
चारों में से एक भी लड़का अपनी मर्जी से उससे शादी नहीं करना चाहता था लेकिन पंचायत के कहने पर उन्‍हें पर्ची डालकर लिए गए फैसले को स्‍वीकार करना पड़ा। बताया जा रहा है कि पंचों ने तीन दिन तक बंद कमरे में इस समस्‍या पर मंत्रणा कर शादी के फैसले का यह तरीका निकाला। 

बच्‍चे ने निकाली पर्ची 
पंचायत के फैसले के बाद चारों लड़कों के नाम की पर्ची एक कटोरी में डाली गई। फिर एक छोटे बच्‍चे से इसमें से एक पर्ची उठाने को कहा गया। बच्‍ची के पर्ची निकालने के बाद यह मामला सुलझ गया। लड़की की शादी उस लड़के से तय हो गई जिसका नाम पर्ची में निकला था। 

By GiONews Team

Editor In Chief