ViDEO: गडकरी के 5 रु किलो गोबर बिकने वाले बयान पर CM भूपेश बोले- ‘ये उन लोगों के मुंह पर गोबर पड़ा है, जो सवाल उठा रहे थे’

रायपुर– केंद्र सरकार द्वारा गोबर 5 रुपये होने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि ये गोबर उन लोगों के मुंह पर पड़ा है जो इसे लेकर सवाल उठा रहे थे। निशाने पर अजय चंद्राकर थे। CM ने कहा कि वे अजय चंद्राकर की तरह नहीं बोल सकते कि गोबर को राजकीय चिन्ह बना दिया जाए।

दरअसल जब छत्तीसगढ़ सरकार ने गोबर 2 रुपये में खरीदना शुरु किया तब बीजेपी के अजय चंद्राकर ने गोबर को राजकीय चिन्ह बनाने की बात कही थी . इसी बयान को लेकर भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी है . भूपेश बघेल के इस बयान पर फिलहाल अजय चंद्राकर ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है .

मालूम हो, केंद्र सरकार ने गोबर से बना प्राकृतिक पैंट लांच किया है . गिरिराज किशोर ने लांचिग के मौके पर कुछ सियासी छींटे छत्तीसगढ़ सरकार पर मारे . गिरीराज ने कहा था कि वे किसी का नाम नहीं लेंगे लेकिन एक सरकार 2 रुपये किलो गोबर खरीदकर विज्ञापन कर रही है लेकिन अब किसानों का गोबर 5 रुपये किलो बिकेगा . इस मौके पर गडकरी ने कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं की लेकिन उन्होंने दावा किया कि अब किसानों का गोबर 10 रुपये किलो बेचा जाएगा . इस पेंट को खादी और ग्रामोद्योग के ज़रिए लांच किया गया है . बघेल ने कहा कि अगर केंद्र गोबर खरीदना चाहती है तो ये सिस्टम पूरी दुनिया में सिर्फ छत्तीसगढ़ में बना हुआ है . अब तक 32 लाख टन गोबर की खरीदी हो चुकी है . उन्होंने कहा कि अगर 5 रुपये किलो गोबर वो ले लें तो समितियों को अतरिक्त 3 रुपये का लाभ हो जाएगा .