बिलासपुर। कोरोना के लक्षण कम दिखाई देने के साथ अब प्रदेश में स्वाइन फ्लू का संक्रमण लोगो के लिए अब जानलेवा बनता जा रहा है। पिछले एक महीने में इस बीमारी की वजह से सात लोगों की मौत हो गई। स्वाइन फ्लू के संक्रमण से एक मौत बिलासपुर में भी हुई है। रायपुर और बिलासपुर में स्वाइन फ्लू संक्रमण के 6-6 नए केस सामने आए हैं। ऐसे में इस वायरस की चपेट में आ चुके लोगों की कुल संख्या 141 तक पहुंच गई है। अभी 74 मरीजों का इलाज जारी है।

बिलासपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनिल श्रीवास्तव ने बताया, निजी अस्पताल में जांजगीर-चांपा की रहने वाली एक महिला की मौत हुई है। 35 साल की इस महिला को कुछ दिन पहले गंभीर स्थिति में भर्ती कराया गया था। वहां जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। इलाज के दौरान बुधवार को उसने दम तोड़ दिया। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार के जो जिलावार आंकड़े दिए हैं, उसमें यह मौत शामिल नहीं है।

उन्होंने बताया स्वाइन फ्लू बीमारी H1N1 वायरस के कारण हो रहा है, अभी वायरल की बीमारी तो लोगो मे चल ही रहा है जिससे जिस भी मरीज की तबियत जल्द ठीक नही हो पा रही है वे अपने डॉक्टर से अनिवार्य तौर पर सलाह ले।

हमारे पास सिम्स और जिला चिकित्सालय में ऐसे मरीजो के लिए 10-10 बेड आरक्षित रखे गए है, इसकी दवाईयां भी हमारे पास पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है, इसमें उतनी घबराने जैसी बात नही है, क्योंकि अभी तक जितने भी केस आये है, वो अलग-अलग जगह व अलग-अलग डेट में आये है और वायरल सीजन होने के कारण अस्पतालों को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है।

By GiONews Team

Editor In Chief