रायपुर – उरला थाने की पुलिस ने 21 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है। ये बदमाश उरला में ही रहने वाली कक्षा 6 में पढ़ने वाली 13 साल की एक छात्रा के नाम पर इंस्टाग्राम ID बनाकर अश्लील तस्वीरें पोस्ट किया करता था। पिछले एक महीने से वो ID को एक्टीवेट किए हुए था। रायपुर और दूसरे शहरों के लोगों से इस ID के जरिए दोस्ती की और लड़की की फेक तस्वीरें वायरल कर दीं। लड़की के घर वालों को ये बात पता चली तो मामला पुलिस के पास पहुुंचा। शिकायत मिलते ही पुलिस ने इस मामले में आफताब उर्फ अलताफ नाम के युवक को उसके घर पर छापा मारकर पकड़ लिया। मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है।

पुलिस को पता चला कि युवक ने न सिर्फ लड़की के नाम पर फेक इंस्टाग्राम ID बनाई वो उसे ब्लैकमेल भी कर रहा था। ये पुरा सिलसिला शुरू हुआ एक महीने पहले। मूलत: बिहार का रहने वाला आफताब उरला इलाके में किराए का मकान लेकर रह रहा था। वो उरला के इंडस्ट्रीयल एरिया की एक प्राइवेट फैक्ट्री में काम भी कर रहा था। आजकल के युवाओं की तरह ये भी सोशल मीडिया पर उंगलियां फिराने का शौक रखता था।

इसने फेक ID बनाकर लोगों से बातें करना दोस्ती करना शुरू किया। फेक ID के लिए मोहल्ले की ही एक लड़की की तस्वीर का इस्तेमाल किया। उसी लड़की के नाम का इस्तेमाल किया। इसके बाद वो गूगल से न्यूड तस्वीरें निकालकर उन तस्वीरों पर 13 साल की बच्ची का चेहरा लगा दिया करता था।

फोन पर ही वो अश्लील तस्वीरें एडिट करके अपलोड कर रहा था। अब इस आईडी से कुछ ही दिन में उरला के उसी मोहल्ले के कुछ दूसरे युवक भी जुड़ गए जहां की लड़की की तस्वीर आफताब ने इस्तेमाल की। मोहल्ले में अश्लील इंस्टाग्राम ID की बात फैली और 13 साल की नाबालिग को भी इस बारे में पता चला। उसने युवक से संपर्क कर ये सब बंद करने को कहा। युवक ने कहा कि बदले में वो उससे मिलने आया करे, दोस्ती करे तो ID बंद कर देगा।

आरोपी ने ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने की कोशिश शुरू कर दी तो लड़की ने हिम्मत कर पूरी बात घर वालों को बताई और इस फेक आइडी बनाने वाले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने IT एक्ट के तहत केस दर्जकर इस मामले में कार्रवाई की है।

By GiONews Team

Editor In Chief