रायपुर – छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इन दिनों चाकूबाजी और लूट की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन रायपुर के अलग-अलग इलाकों में खूनी खेल खेला जा रहा है. अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि कहीं भी और कभी भी वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. इधर राजधानी पुलिस धूल फांकते रह जाती है. हाल ही में रायपुर के 2 अलग-अलग जगहों पर क्रिमिनल्स ने चाकूबाजी की वारदात को अंजाम दिया है. इतना ही नहीं शहर के कई इलाकों में चाकूबाजी के कारण दहशत का माहौल नजर आ रहा है. लोग खौफजदा हैं.

पहली वारदात –

दरअसल, माना थाने इलाके में चाकू की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है. बाइक सवार 5 लुटेरों ने एक व्यक्ति को बल पूर्वक पहले रोका. इसके बाद चाकू से हमलाकर उसके पास रखे मोबाइल फोन को लूट लिया. इतना ही नहीं लुटेरों ने पीड़ित पर चाकू से हमलाकर जख्मी कर दिया. हैरान करने वाली बात ये है कि लुटेरों ने पीड़ित से पूछा चोट लगी है कि नहीं. फिर दोबारा चाकू से हमला किया. इसके बाद जैसे तैसे लुटेरों से अपनी जान बचाते पीड़ित वहां से भाग निकला.

पुलिस ने बताया कि राजधानी के डूमरतराई इलाके में चाकू मारकर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है. बाइक सवार 5 लुटेरों ने चाकू से हमला कर मोबाइल लूटा है. ओसीएम चौक स्थित ऑफिस से घर लौटते वक्त मकान ठेकेदार के साथ वारदात हुई है. घायल ठेकेदार का निजी अस्पताल में इलाज जारी है. पुलिस लूट का मामला दर्जकर जांच में जुटी है.

दूसरी वारदात-

राजधानी के गोलबाजार इलाके में चाकूबाजी की दूसरी वारदात हुई है. थाना के सामने ही मटन मार्केट में चाकूबाजी हुई है. थाने के सामने लोगों पर हमले से लग रहा है कि अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं रह गया. हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि थाने के सामने ही लोगों पर प्राण घात हमला किया जा रहा है. इलाके के लोग दहशतजदा हैं. बाजार में निकलने से भी लोग घबरा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक पुरानी रंजिश के कारण विवाद हुआ. जानकारी के मुताबिक आयान और प्रत्यूष नामक नाबालिग घायल है. घायलों का निजी अस्पताल में इलाज जारी है. पुलिस अपराध दर्ज कर जांच कर रही है. अपराधी अब तक पुलिस के चुंगल में नहीं आए हैं. पुलिस पर अब लोग सवाल उठाने लगे हैं.

जानें हाल ही में कब-कब हुई वारदातें ?

22 जून, रायपुर – राजधानी के ताज नगर इलाके में दो गुटों के बीच बलवा हुआ. ताजनगर मस्जिद के पास किराना दुकान में स्टिंग लेने को लेकर दोनों पक्ष के लड़कों में विवाद हुआ था. नशे के उपयोग के लिए युवक स्टिंग लेने पहुंचे थे. दोनों गुटों के 3-3 लोग गंभीर रूप से घायल होने की सूचना भी हैं. हालांकि पुलिस के आला अधिकारी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचकर विवाद को शांत करा दिया था.

21 जून, रायपुर – राजधानी रायपुर के महावीर नगर इलाके में चाकूबाजी की वारदात हुई थी. अनमोल सुपर बाजार के पास चाकूबाजी की वारदात हुई थी. कौशल जुमनानी नामक युवक बुरी तरह घायल घायल था. पीयूष कुकरेजा, श्रेयांश कुकरेजा और 2 अन्य बदमाशों ने हमला किया था. राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र का मामला.

14 जून, रायपुर – राजधानी के भाटागांव शराब दुकान के बाहर एक युवक की हत्या कर दी गई थी. हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. शराब दुकान के बाहर पॉकेटमारी के विवाद को लेकर हत्या का गई थी.

12 जून, रायपुर – राजधानी के भाठागांव इलाके में चाकूबाजी कर एक युवक की हत्या कर दी गई थी. शराब दुकान के बाहर मामूली बात को लेकर विवाद हुआ था. तैश में आकर युवक पर हमला कर दिया था. मौके पर ही युवक विकास शर्मा उर्फ संदीप की मौत हो गई थी.

11 जून, रायपुर – डीडी नगर थाने इलाके में भी चाकूबाजी की वारदात हुई थी. आरोपी बाइक और ऑटो में सवार होकर रायपुरा चौक स्थित दुकान पहुंचे थे. जहां आरोपियों ने मारपीट की. इतना ही नहीं एक नाबालिग आरोपी ने अपने साथी पवन के साथ बटनदार चाकू निकालकर जान से मारने की नीयत से उसके पेट में चाकू मार दिया था.

9 जून, रायपुर – उरला इलाके में चाकूबाजी में युवक की मौत हो गई थी .रविशंकर साहू अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा था. 9 जून को रविशंकर को आरोपी सतीश निषाद और पिंटू निषाद ने चाकू मारा था. पुरानी रंजिश में आरोपियों ने चाकूबाजी की थी.

7 जून, रायपुर – कमल विहार इलाके में ट्रक ड्राइवर से लूट का मामला सामने आया था. ड्राइवर ने मुजगहन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई था. तीन आरोपियों में से एक आरोपी ने ड्राइवर को चाकू से जांघ में मारा और उसका मोबाइल और पर्स में रखे 22 हजार रुपए लूट कर ले गए थे.

5 जून, रायपुर – जीआरपी थाना इलाके के ओला पार्किंग ग्राउंड के पीछे दीवार के पास रेलवे स्टेशन में एक युवक की हत्या कर दी गई थी.

SSP ने ली बैठक

बता दें कि राजधानी में लगातार हो रहे अपराधों के कारण अब सवाल उठने लगे हैं. सरेआम लोगों पर हमला कर दिया जा रहा है. हालांकि रायपुर पुलिस चाकूबाजी और लूट के मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. पुलिस अपराधियों और क्राइम पर लगाम लगाने के लिए बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है. इसी के तहत रायपुर SSP ने राजपत्रित अधिकारियों की बैठक लेकर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

By GiONews Team

Editor In Chief