बिलासपुर – सीपत क्षेत्र के गांव मचखंडा के अयूब खान उच्चतर माध्यमिक शाला में आकाशीय बिजली गिरने से 9 बच्चे झुलस गए, जिनमें से एक की मौत हो गई।

सोमवार दोपहर करीब 3:00 बजे जब स्कूल में बच्चे पढ़ाई कर रहे थे ठीक उसी वक्त खिड़की के रास्ते से आकाशीय बिजली ने कमरे में प्रवेश किया, जिससे अलग – अलग कक्षाओं के 11 से 12 वर्ष के बच्चे घायल हो गए। इनमें से कक्षा छठवीं के छात्र शिवम साहू की अस्पताल लाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गई।

उसके अलावा बिलासपुर के सिम्स में चेतन यादव, अंजलि मरावी, रचना, सायराबानो, सोमराज, प्रदीप यादव, भूपेंद्र साहू, आलिया परवीन को भर्ती किया गया है जिनका इलाज जारी है। इन बच्चों में तीन गंभीर रूप से घायल है जिनकी स्थिति फिलहाल नियंत्रण में बताई जा रही है, घायल बच्चों में भूपेंद्र साहू कक्षा 10 और अंजलि मरावी कक्षा 12 वीं की छात्रा है। अन्य सभी बच्चे छठवी और सातवीं कक्षा के छात्र है।

स्कूल में बिजली गिरने और इससे छात्र – छात्राओं के घायल होने की खबर पाकर शिक्षा विभाग के अधिकारी अस्पताल पहुंच गए तो वही बच्चों का हाल चाल जानने विधायक शैलेश पांडे और डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी भी अस्पताल पहुंचे, जिन्होंने मौके पर मौजूद तहसीलदार तुलसी राठौड़ को बेहतर से बेहतर इलाज बच्चों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

By GiONews Team

Editor In Chief