Exclusive Interview- सोशल मीडिया भी क्या चीज है.. किसी को रातोरात स्टार बना सकती है। सुकमा के “बचपन का प्यार” वाले नन्हें स्टार सहदेव के साथ भी ऐसा कुछ हुआ, कि वह कुछ दिनों में देशभर में फेमस हो गया। आइये जानते हैं, आखिर कैसे एक छोटे से इलाके से उचाईयों तक कैसे पहुंचे..

सहदेव ने बताया, कि “जब मेरी उम्र महज 8 साल की थी, मैंने अपनी माँ को खो दिया, वह मेरे सबसे करीब थी और वह मुझे सबसे ज़्यादा प्यार करती थी। अभी, मैं अपने पिता और मेरे तीन भाई-बहनों के साथ रहता हूँ। मैं वर्तमान में कक्षा 7वीं में पढ़ रहा हूँ, और यह वीडियो, जिसकी वजह से आज मुझे पहचान मिली, एक साल पहले हमारे मास्टर जी ने इसे रिकार्ड किया था…”

” परिवार का सबसे छोटा सदस्य होने के नाते मुझे सबसे लाड – दुलार मिलता है। हमारे पास घर पर टीवी या मोबाइल फोन नहीं था और मैंने यह गाना किसी दूसरे व्यक्ति के फोन पर सुना था , इसकी धुन और कुछ पंक्तियाँ मुझे याद थी और स्कूल में हमारे गणतंत्र दिवस उत्सव के दौरान , मेरे मास्टर जी ने मेरे गाए इस गाने को अपने फोन में रिकार्ड कर लिया , तब मुझे इसके बारे में पता भी नहीं था कि मैं एक गाने से इतना मशहूर हो जाऊंगा । मास्टर जी के फोन से बनाया गया यह वीडियो अब हर व्यक्ति तक पहुंच गया है । लोग अब मुझे ‘ बचपन का प्यार ‘ वाले बच्चे के रूप में जानते हैं और वास्तव में मुझे अच्छा लगता है जब लोग मेरे प्रति अपना प्यार दिखाते हैं और मेरे साथ सेल्फी और फोटो खिचवातें हैं । मगर कभी – कभी यह तनावपूर्ण हो जाता है क्योंकि जो भी मुझसे मिलते हैं , वे चाहते हैं कि मैं इस गीत को उनके लिए गाऊं , और ऐसा होता भी है लोग मुझे गाने के लिए अनुरोध करते हैं । लेकिन मैं इस सब के उज्जवल पक्ष को देखना चाहता हूं । ‘ बादशह सर ने किसी के माध्यम से मुझसे संपर्क किया और वीडियो कॉल पर मुझसे बात की और फिर मुझे चंडीगढ़ बुलाया और उसके कारण मुझे पहली बार एक हवाई जहाज़ पर यात्रा करने का मौका मिला । मानों मेरे सारे सपने सच हो रहे थे क्योंकि यह सब असलियत में हो रहा है । मुझे बादशाह जी के साथ गाना गाने का मौका मिला , इससे बड़ी बात मेरे लिए क्या हो सकती है , यह एक शानदार अनुभव था । मुझे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जी से भी मिलने का अवसर प्राप्त हुआ , और मैंने उनके सामने भी यह गीत गाया । इसके अलावा , बादशाह सर ने मेरी आगे की शिक्षा पूरी कराने की जिम्मेदारी भी ले ली । अभी , मुझे नहीं पता कि भविष्य में मेरे सामने क्या परिस्थितियाँ होंगी लेकिन मैं संगीत और क्रिकेट के साथ आगे बढ़ना चाहता हूँ क्योंकि इनमें मेरी विशेष रुचि है । भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मेरे पसंदीदा क्रिकेटर है और मैं उनसे किसी दिन मिलना चाहता हूँ , यह भी मेरा एक सपना है । इस वीडियो ने मेरे और मेरे परिवार का जीवन बदल दिया । ऐसा कुछ जिसका मैंने कभी अनुमान नहीं लगाया था । हाल ही में , छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माता ने भी हमसे संपर्क किया , वे मुझे प्रशिक्षित करना चाहते हैं और मुझे छत्तीसगढ़ी संगीत में लाने की इच्छा रखते हैं । “

By GiONews Team

Editor In Chief