बिलासपुर – रतनपुर मार्ग पर सेंदरी के पास ग्राम कछार में अवैध मिट्टी खुदाई के कारण बने गड्ढे में डूब कर मासूम की मौत गुस्साए ग्रामीणों ने की दोषियों पर कार्रवाई तथा मुआवजे की मांग की है, बिलासपुर से रतनपुर मार्ग पर सेंदरी गांव के पास स्थित ग्राम कछार में अवैध मिट्टी खुदाई के कारण बने काफी गहरे गड्ढे में डूबकर एक मासूम की मौत हो गई है।

जिला प्रशासन और खनिज विभाग से लेकर सभी अधिकारी यह जानते हैं कि ग्राम कछार में रेत तथा मिट्टी की अवैध खुदाई और बिक्री का काम धड़ल्ले से चल रहा है। इस काम में कुछ बाहुबली तथा सफेदपोश लोग भी लगे हुए हैं। इनके द्वारा ही एक बंद पड़े ईंट भट्टे से रात रात को खुदाई कर भसुवा मिट्टी बेची जा रही थी। रोज रात को चार एक्सी वेटर और बड़ी संख्या में हाईवा ट्रकों के जारिए रातो रात चल रहे मिट्टी के इस अवैध खेल के चलते वहां काफी बड़ा गढ़ा हो गया था जिसमें पानी भरा हुआ था। आज सुबह संदीप यादव का 9 वर्षीय पुत्र आशु यादव इसी गढे भरे पानी में डूब गया जिसमें उसकी मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीण भारी आक्रोशित हैंबऔर ग्राम कछार में अवैध रूप से चल रहे मिट्टी तथा रेत के उत्खनन और अवैध बिक्री के गोरखधंधे में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग को लेकर भड़के हुए हैं।

घटनास्थल पर कोनी पुलिस का स्टाफ पहुँच चुका है। और पुलिस के द्वारा इस मामले में दोषी लोगों की गिरहवान पकड़ने की बजाय ग्रामीणों के साथ ही समझाइश के नाम पर धमकी चमकी किए जाने की खबर मिल रही है।

By GiONews Team

Editor In Chief