जगदलपुर – नगरनार पुलिस को आज रविवार को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अवैध रूप से लाखों रुपये का गांजा का परिवहन करते दो तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. मुखबिर से सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की गई. करीब 9 लाख रुपये का गांजा जब्त किया गया है.

नगरनार टीआई शिवशंकर गेंदले ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति एक ट्रक में नमक की बोरियों की आड़ में संदिग्ध सामान लेकर ओडिशा से जगदलपुर की तरफ जा रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस ने धनपुंजी में स्थित फॉरेस्ट नाके के पास नाकाबंदी करते हुए वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी लेना शुरू किया.

इसी दौरान पुलिस ने ओडिशा की तरफ से आ रही एक ट्रक यूपी 43 टी 3367 को रोका. रोकने के बाद पुलिस ने वाहन की तलाशी लेते हुए उसमें सवार दो लोगों से पूछताछ शुरू की. तलाशी के दौरान पुलिस ने ट्रक के पीछे नमक की बोरियों के नीचे छिपाकर रखा 180 किलो गांजा बरामद किया, जिसकी कीमत 9 लाख रुपये आंकी गई है.

इसके बाद पुलिस ने ट्रक में सवार मालिक राम पासवान (55) निवासी उत्तरप्रदेश और मंगल प्रसाद (27) निवासी उत्तर प्रदेश को तत्काल गिरफ्तार कर लिया. कड़ी पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने एनडीपीएस की धारा 20 (ख) के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया है.

By GiONews Team

Editor In Chief