रायपुर – शहर के चौरसिया कॉलोनी से ढाई साल का बच्चा मुस्तफा लापता है। वह बुधवार रात बारिश के दौरान खेलते हुए घर से बाहर चला गया। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं है। पूरा मोहल्ला बच्चे की तलाश में जुटा हुआ है। आसपास के घरों में भी गुरुवार को चूल्हा नहीं जला। महिलाएं और दूसरे छोटे बच्चे बस इसी बात की चिंता में डूबे हैं कि बच्चा आखिर कब मिलेगा।

लापता हुए मुस्तफा की तस्वीर।
लापता हुए मुस्तफा की तस्वीर

बच्चे के रिश्तेदार शादाब ने बताया कि रात के वक्त बारिश हो रही थी। मोहल्ले के सभी लोग अपने-अपने घरों में थे। रात के करीब 9 बज रहे होंगे। उस समय बच्चे की मां जीनत किचन का कुछ जरूरी सामान लेने के लिए पड़ोस की दुकान में गई। खुले दरवाजे से ढाई साल का मुस्तफा भी उसके पीछे बाहर आ गया था। घर वालों को शक है कि मकान के ठीक सामने बहने वाले नाले में उनका बच्चा न गिर गया हो, क्योंकि बच्चे को कहीं जाते या किसी को उसे ले जाते किसी ने नहीं देखा।

मुस्तफा की मां जीनत को बेटे का इंतजार है।
मुस्तफा की मां जीनत बेटे के इंतजार में

बच्चे के लापता होने की खबर मिलते ही हर घंटे कोई रिश्तेदार तो कोई मीडियाकर्मी घर वालों के पास पहुंच रहा है। बदहवास मां जीनत घर के बरामदे में बैठी सड़कों को देख रही है। नाले को देख रही है। किसी नए शख्स के मोहल्ले में आने पर वो सोचती है कि उसके बेटे की खबर लाएं होंगे। हर थोड़ी देर पर वो पूछ पड़ती है- मिला क्या वो… अरे कब आएगा मेरा बच्चा, कहां चला गया। इन सवालों का किसी पास कोई जवाब नहीं है। बस सभी मां को यही दिलासा दे रहे हैं कि मुस्तफा जल्द ही मिल जाएगा।

पुरा मोहल्ला इस घटना से घबराया हुआ है।
पुरा मोहल्ला में दहशत का माहौल

जीनत के 4 बच्चे हैं मुस्तफा सबसे छोटा है। घर की चौखट के बाहर कुछ ही मिनट के भीतर ही वो लापता हो गया। मुस्तफा के पिता फिरोज पेशे से ड्राइवर हैं। उन्हें भी खबर दी गई वो भी काम से फौरन घर लौट आए अब सभी मिलकर मुस्तफा को ढूंढ रहे हैं। घर वालों ने बच्चे के लापता होने की शिकायत टिकरापारा थाने में की है। पुलिस भी मोहल्ले में आई और बच्चे की गुमशुदगी की जानकारी लेकर चली गई।

बच्चे के घर के ठीक सामने ये नाला है।

गुम हुए बच्चे मुस्तफा के दूसरे रिश्तेदार भी आस-पास के मकानों में रहते हैं। सभी ने रात से लेकर गुरुवार दोपहर तक मुहल्ले में लगे CCTV फुटेज देखी और करीब 4 से 5 किमी के दायरे में नाले में भी तलाश की मगर बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला है। फुटेज में कोई भी व्यक्ति बच्चे को ले जाता नजर नहीं आ रहा है। इस वजह से परिजनों ने घर के सामने बने नाले में भी दूर तक बच्चे को ढूंढा। बुधवार को दिन भर बारिश की वजह से नाले में बहाव तेज था।

By GiONews Team

Editor In Chief