रायपुर – CG Queen के नाम से मशहूर छॉलीवुड एलबम में काम करने वाली अभिनेत्री और सोशल मीडिया स्टार कही जाने वाली काजल श्रीवास ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रक्षाबंधन पर्व पर राखी भेजी है.

इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री से प्रदेश की लाखों बहनों के लिए उपहार मांगा है. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि ‘भगवान ने इस संसार के हर नारी को उपहार के रूप में पीरियड ( माहवारी ) दिया है. जब हमें पीरियड आती है तो उसके पहले दिन बहुत ही ज्यादा असहनीय दर्द होता है और यह दर्द कभी इतना ज्यादा होता है कि हमें चक्कर या बेहोशी भी आ जाती है. फिर भी हमें मजबूर होकर स्कूल, आफिस जाना पड़ता है. काजल श्रीवास ने इस पत्र में मुख्यमंत्री से मांग की है कि 12 वर्ष से 25 वर्ष तक के आयु वाले नारी वर्ग के लिए प्रत्येक माह में 1 दिन की स्वैच्छिक अवकाश की घोषणा अनुग्रहित की जाएं.

इस पत्र में काजल ने बिलासपुर बिलासपुर की रहने वाली एक बहन का दुःख साझा करते हुए लिखा है कि उस बहन को जब पहली बार पीरियड आया तो वह स्कूल में थी और स्कूल में सेनेटरी पैड उपलब्ध नहीं था. जिस कारण उसके शरीर से निकलने वाला खून उसके कपड़ों में लग गया और उस बहन को छोटी सी उम्र में सभी के सामने बहुत ही शर्मिंदगी महसूस हुई.

साथ ही उसे इतना मानसिक दुष्प्रभाव से गुजरना पड़ा कि परीक्षा के दिन माहवारी नहीं होने पर भी डर के कारण सेनेटरी पैड पहन कर बैठना पड़ा. इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि हर स्कूल एवम कॉलेज में सेनेटरी पैड के वेंडिंग मशीन को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाए.

By GiONews Team

Editor In Chief