रायगढ़– जिले में शिक्षक की नौकरी के लिए अजीबोगरीब आवेदन आया है। जिसमें आवेदक महेंद्र सिंह धोनी ने रायगढ़ जिले में टीचर के लिए अप्लाई किया, और पिता का नाम सचिन तेंदुलकर बताया है। यही नहीं, महेंद्र सिंह धोनी का नाम साक्षात्कार के लिए शार्टलिस्ट भी कर लिया गया। शुक्रवार को उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया गया, लेकिन वह नहीं पहुंचे। इसके बाद अधिकारियों को लगा कि दाल में कुछ काला है। कुल मिलाकर आवेदन फर्जी निकला और ऐसा आवेदन करने वाले अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज कराने की तैयारी हो रही है।

प्रशासन ने आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए 63 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इसमें अंग्रेजी समेत कई विषयों के लिए शिक्षकों की संविदा भर्ती होनी है। आवेदन करने की आंतिम तारीख 29 जून थी। अंग्रेजी विषय के 3 पद लिए टीचर्स के इंटरव्यू शुक्रवार को होने थे। इसके लिए प्रशासन ने एप्लीकेशन भरने वाले कैंडिडेट्स के नाम शॉर्टलिस्ट कर वेबसाइट पर डाल दिए थे। इसमें एक आवेदन का नाम महेंद्र सिंह धोनी पिता सचिन तेंदुलकर है। आवेदन के अनुसार धोनी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई BIT दुर्ग (सीएसवीटीयू विश्वविद्यालय) से की है और वो रायपुर के रहने वाले है।

इंटरव्यू के लिए लिस्ट जारी हुआ, तब हुआ खुलासा

कैंडिडेट्स की लिस्ट वेबसाइट पर डाली गई, ये पूरी सूची ही वायरल हो गई। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मचा और इंटरव्यू के दिन धोनी नाम के आवदेक के नंबर पर कॉल किया गया। जहां उसका नंबर अब बंद आ रहा है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर प्रशासन कर क्या रहा था, जिसके चलते इतनी बड़ी चूक हो गई। शुक्रवार को धोनी नाम के आवेदक सहित कुल 15 लोगों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था।

सवाल ये भी है, कि आवेदन के बाद कैंडिटेट्स के पूरे डाटा को चेक किया जाता है। जिसके बाद ही नाम शॉर्टलिस्ट कर नाम वेबसाइट पर अपलोड किया जाते हैं। पर इस पूरे मामले में अधिकारी सोते रहे, और जब सूची वायरल हुई तब जाकर पूरे मामले का पता चला है। इधर, अधिकारी अब अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कराने की तैयारी में हैं।

By GiONews Team

Editor In Chief