सूरजपुर – छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में जमीन विवाद को लेकर 2 भाईयों में जमकर मारपीट हो गई है। जिसमें एक भाई की मौत हुई है। वहीं मृतक के 2 बेटे भी घायल हुए हैं। बताया गया है कि पीड़ित को फावड़े और डंडे से इतनी बुरी तरह पीटा गया था कि देर रात उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। पूरा मामला जिले के रामकोला थाना के छतौरी गांव का है। फिलहाल दोनों पक्षों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। मृतक का नाम मंगलसाय है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला जिले के रामकोला थाना के छतौरी गांव का है। जहां हीरासाय पंडो गुरुवार की दोपहर 12 बजे अपने खेत की मेड को फावड़ा से काट रहा था। उसी दौरान हीरासाय का चाचा जयराम उसका बेटा और अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। जयराम ने आरोप लगाया कि ये जमीन उसकी है। इसके बाद जयराम, उसका बेटा और अन्य लोग हीरासाय से गाली गलौज करने लगे और मारपीट भी की।

मारपीट में मृतक के 2 बेटे भी घायल

इस बीच बढ़ते विवाद के बीच उसका पिता मंगलसाय वहां पहुंच गया और बीच-बचाव करने लगा। लेकिन मंगलसाय के ही भाई जयराम और उसके साथियों ने फावड़ा व डंडे से उस पर भी हमला कर दिया। जिससे मंगलसाय बुरी तरह घायल हो गया । इसके बाद मंगलसाय को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां उसने शुक्रवार देर रात को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।

घायल हीरासाय पंडो ने बताया कि पिता जी के बाद मेरा भाई रवि भी मौके पर पहुंचा था। आरोपियों ने उसे भी पीटा है और वो भी घायल हुआ है। पूरे मामले को लेकर जयराम की रिपोर्ट पर रामकोला थाना ने हीरासाय और रवि के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया है। वहीं मंगलसाय की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज के पास स्थित मणीपुर चौकी ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में जांच जारी है। शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

By GiONews Team

Editor In Chief