अंबिकापुर – ट्रक की टक्कर से बाइक सवार एक लड़की की मौत हो गई। हादसे के बाद लोग भड़क गए और उन्होंने ट्रक चालक को केबिन से नीचे खींच जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान पुलिस ने किसी तरह से चालक को बचाया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क पर शव रख प्रदर्शन शुरू कर दिया। हालांकि पुलिस के समझाने के बाद लोग शांत हुए। CCTV में दिख रहा है कि हादसा बाइक सवार के ट्रक के सामने से गलत तरीके से ओवरटेक करने के चलते हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, लुंड्रा निवासी रेशमा लकड़ा (17) अपने दोस्त लक्ष्मण केरकेट्टा के साथ अंबिकापुर घूमने के लिए आई थी। दोनों बनारस रोड से अंबिकापुर में एंट्री कर रहे थे। जबकि एक ट्रक गांधी चौक से अंबेडकर चौक की ओर जा रहा था। अभी ट्रक अंबेडकर चौक पर पहुंचा था कि बाइक सवार लक्ष्मण ने बाएं साइड से ओवरटेक करते हुए ट्रक के सामने से राइट टर्न लिया। इससे बाइक ट्रक से टकराई और दोनों नीचे गिर गए। तभी ट्रक लड़की को कुचलता हुआ आगे निकल गया।

ट्रक से चालक को खींचकर लोगों ने पिटाई शुरू कर दी।

बीच चौराहे पर हादसा होते ही लोगों ने ट्रक रुकवा लिया। इसके बाद ड्राइवर को केबिन से बाहर खींच लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। इस बीच ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने किसी तरह से उसे लोगों से छुड़ाया और गिरफ्तार कर थाने ले गए। पुलिस ने ट्रक भी जब्त कर लिया। इसके बाद लोगों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और मुआवजे की मांग करने लगे। पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत कराया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पूरा मामला गांधी नगर थाना क्षेत्र का है।

ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने किसी तरह से ड्राइवर लोगों से छुड़ाया और गिरफ्तार कर थाने ले गए।

लोगों की नाराजगी है कि खराब सड़क के चलते लगातार हादसे हो रहे हैं। बाइक सवार भी सड़क पर बने गड्‌ढे के चलते अनियंत्रित हुआ और गिरने से पीछे बैठी लड़की ट्रक की चपेट में आ गई। हालांकि लड़के को ज्यादा चोट नहीं आई है। अंबेडकर चौक में पहले भी हादसे हो चुके हैं। कुछ महीने पहले पीजी कॉलेज के स्कूटी सवार एक कर्मचारी भी चौक पर गड्‌ढों में अनियंत्रित होकर गिर गए थे और ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई थी। इससे पहले भी कई हादसे हुए हैं।

By GiONews Team

Editor In Chief