बेमेतरा / गरियाबंद / जशपुर / कांकेर –  रक्षाबंधन के दिन छत्तीसगढ़ में हादसों का दिन रहा। अलग – अलग हादसों में 7 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 2 महिला और 3 बच्चों समेत कुल 21 लोग घायल हो गये। जिन लोगों की मौत हुई है या जो घायल हुए हैं, उनमें से अधिकांश या तो राखी बंधाने बहन के घर जा रहा था, या फिर कोई राखी बांधकर लौट रहा था। बेमेतरा में जहां 2 बाइक सवार की मौत हुई है, वहीं जशपुर के कुनकुरी में जहां 2 युवाओं की और भानुप्रतापपुर में भी दो लोगों की मौत हुई है, जबकि गरियाबंद में एक व्यक्ति की मौत हुई है। ये सभी मौत बाइकों के एक्सीडेंट की वजह से हुई है।

बेमेतरा में दो युवक की और 14 घायल

बेमेतरा में आज शाम एक दर्दनाक हादसे में दो बाइक सवार युवक की मौत हो गयी, जबकि 14 लोग घायल हो गये। घटना बेमेतरा के देवकर इलाके की है। जानकारी के मुताबिक तेज रफ्तार बस ने दो बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी। इस घटना में दोनों युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं बस टक्कर के बाद वहीं पलट गयी। घटना के वक्त बस में 14 यात्री सवार थे, सभी यात्री जख्मी हो गये। इनमें से कईयों की स्थिति गंभीर है। युवक राखी का त्योहार मनाकर अपने घर लौट रहा था।

राखी बांधकर पत्नी के साथ बाइक पर लौट रहे पति की मौत

गरियाबंद के छूरा – फिंगेश्वर रोड पर दर्दनाक हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। मृतक का नाम ओमनलाल चंद्राकर है, जो अपनी पत्नी और बच्चों को लेकर वापस घर लौट रहा था। मृतक ओमनलाल छूरा के सेमहरा का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक आज करीब तीन बजे ओमन अपनी पत्नी और बेटे के साथ बाइक से लौट रहा था। ओमन की पत्नी अपने भाई को राखी बांधकर लौट रही थी। इस दौरान रास्ते में रखे बैलगाड़ी से ओमन की बाइक टकरा गयी, जिसकी वजह से उसके सर में गंभीर चोटें आयी और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। वहीं उसकी पत्नी और बच्चे को भी चोटें आयी है।

भानुप्रतापपुर में 2 की मौत 2 घायल

दो बाइक की आपस में हुई जोरदार भिडंत में 2 लोगों की मौत हो गयी, वहीं दो बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना भानुप्रतापपुर क्षेत्र के रेलवे ओवरब्रिज के पास की है। दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं घायल दोनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों बाइक की आमने – सामने में टक्कर हुई है। टक्कर इतनी जोरदार थी, दोनों युवक उछलकर दूसरी तरफ जा गिरे, जिसके बाद दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी।हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय लोग और पुलिस पहुंची। जिन्होंने, सबसे पहले दोनों घायल मासूमों को भानुप्रतापपुर अस्पताल भेजा। डॉक्टरों की मानें तो बच्चों के सिर में काफी चोट आई है। मृतकों के शव को भी पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि ये सभी कहां के रहने वाले हैं। हादसे के बाद पुलिस इनकी जानकारी जुटाने में जुटी हुई है।

विधायक बंगले के सामने 2 की मौत 3 घायल

जशपुर में भी दो बाइकों में जोरदार टक्कर हो गयी। इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 3 लोग घायल हो गये। घटना कुनकुरी के जोकरी आश्रम की बतायी जा रही है। जानकारी के मुताबिक एक बाइक पर 12 बजे हर्राडांड़ निवासी जनकराम , पत्नी और दो बच्चों के साथ बाइक से जोकारी, अपने रिश्तेदार के घर राखी मनाने के लिए जा रहे थे। वहीं दूसरी बाइक पर दो लोग सवार थे। दोनों बाइक की आपस में टक्कर हो गयी, जिसमें 3 लोग घायल हो गये। दोनों बाइक चालक मुकेश्वर और जनकराम की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक ये दोनों भी राखी बंधवाने जा रहे थे। इधर, बाइक सवार पति , पत्नी और बच्चे की चोट गंभीर है। वहीं दूसरी बाइक में सवार दो युवकों की मौत हो गयी। हादसा संसदीय सचिव यूडी मिंज के घर के बाहर हुई, घटना के तुरंत मौके पर पहुंचे विधायक यूडी मिंज ने अपनी ही गाड़ी घायलों को कुनकुरी के मिशन अस्पताल में पहुंचाया, लेकिन तब तक दो युवकों की मौत हो चुकी थी। जिन दो युवकों की मौत हुई है, वो भी अपने बहन के घर राखी बंधवाने के लिए ही जा रहा था।

By GiONews Team

Editor In Chief