रायपुर – शहर में 14 साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी ने बच्ची को प्यार और शादी का झांसा दिया। इसके बाद कुछ दिन पहले बच्ची को भगा ले गया।परिजनों की शिकायत पर खमतराई थाना पुलिस ने दोनों को ढूंढ निकाला। बच्ची ने अपने बयान में पुलिस को दुष्कर्म की बात बताई। पूछताछ के बाद युवक को बुधवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक क्षेत्र की बस्ती में रहने वाली 14 साल की एक बच्ची को धरसींवा में रहने वाले 20 साल का अफसर खान ने अपने इश्क के जाल में फंसा लिया था। बीते 6 सितंबर को लगभग दोपहर 1 बजे के आसपास बच्ची अपने घर पर बिना कुछ कहे कहीं चली गई। आसपास ढूंढने पर भी परिजनों को बेटी से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली। 7 सितंबर को इस मामले की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी। ये भी बताया कि उन्हें धरसींवा के कसाई मुहल्ले में रहने वाले अफसर खान पर शक है।

पुलिस ने शाम को बच्ची को धरसींवा इलाके से बरामद कर लिया। बच्ची ने पुलिसवालों पुलिस को जानकारी दी कि वह अफसर के साथ ही घर से भागी थी। युवक ने बच्ची से कहा था कि हम दूर जाकर हम शादी करेंगे। 6 सितंबर को भी आरोपी ने अपने घर ले जाकर बच्ची के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। अफसर ने बच्ची से कह दिया था कि वो कुछ देर में लौटेगा। उसके इंतजार में बच्ची धरसींवा इलाके में ही भटक रही थी। आरोपी कुछ दिनों तक नहीं लौटा। दूसरी तरफ पुलिस ने उसके घर के आस-पास अपना पहरा बिठा रखा था। बच्ची को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

मंगलवार जब अफसर चुपके से अपने घर की तरफ आया तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी ने बच्ची के साथ शारीरिक संबंध बनाने की बात कबूली। परिजनों की शिकायत के डर से भाग जाने की बात भी पुलिस को बताई। अब इस मामले में आरोपी के खिलाफ अपहरण और पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। बच्ची के परिजनों से ये जानकारी भी मिली कि युवक और बच्ची के बीच पिछले 1 साल से संबंध था। अफसर मजदूरी का काम करता था। अक्सर वो धरसींवा से खमतराई की बस्ती में आता था। तभी उसने बच्ची से दोस्ती कर ली थी। बाद में लड़की को भरोसे में लेकर अफसर ने शादी का वादा कर कई बार शारीरिक संबंध बनाए थे।

By GiONews Team

Editor In Chief