बिलासपुर– तीन दिन पहले हुई नाबालिग लड़की की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने लड़की को एक तरफा प्रेम के चलते मौत के घाट उतार दिया, आरोपी ने दुष्कर्म के बाद अपने दोस्त के साथ मिलकर गला घोटकर हत्या कर दी। घटना बुधवार सुबह तोरवा थाना क्षेत्र के महमंद की है।

तोरवा थाना क्षेत्र के महमंद में रहने वाली मृतका के मोहल्ले में रहने वाला सूरज कश्यप डेढ़ साल से उससे एक तरफा मोहब्बत करता था। उसने कई बार नाबालिग लड़की को रिझाने की कोशिश भी की थी। इतना ही नहीं आरोपी हर पल उस पर नजर बनाए हुए था। नजर रखने के लिए उसने लड़की के घर के सामने रहने वाले महेंद्र पासी से दोस्ती तक कर रखी थी। वह किसी तरह से लड़की के करीब आना चाहता था। लेकिन फिर भी जब युवती उसकी बातों में नहीं आई, तो उसने युवती की हत्या कर दी।

ऐसे पकड़ा गया आरोपी

पुलिस ने संदेह के आधार पर सूरज को हिरासत में लिया, और उससे पूछताछ की गयी । पहले तो आरोपी गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करता रहा , जब पुलिस ने उससे कढ़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने अपने सहयोगी साथी महेंद्र पासी 50 वर्ष के साथ मिलकर नाबालिग लड़की की हत्या और रेप की बात कबूल कर ली। पुलिस ने आरोपी के बयान के बाद लालखदान निवासी महेंद्र पासी को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि , घटना वाले दिन पीड़िता शौच के लिए गयी हुई थी । इस दौरान दोनों ने उसे अकेला पाकर खींचते हुये अपने साथ सुनसान जगह में ले गये । यहां पर दोनों ने उसके साथ जबरदस्ती बलात्कार किये । इस दौरान पीड़िता जब शोर मचा रही थी तो आरोपियों ने उसके मुँह में बेशरम के पत्ते ठूंस दिये। नाबालिग से रेप के बाद पकड़े जाने के डर से आरोपियों ने सामने पड़े एल्युमिनियम के तार से गला घोंट कर हत्या कर दी । हत्या के बाद दोनों अपने घर लाल खदान में आकर रहने लगे थे । इस संबंध में तोरवा थाना टीआई परिवेश तिवारी ने बताया कि , दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । साथ ही उनके खिलाफ धारा 302 , 376 , 34 भादवि 4,6 पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है ।

नशे का आदी हैं आरोपी

बताया जा रहा है, कि आरोपी सूरज और महेंद्र नशा करने के आदी  है। सूरज फॉल सीलिंग का काम करता है। घटना के दिन बुधवार को महेंद्र पासी ने उसे बताया, कि मृतका फ्रेश होने गई है। पेंटिंग के काम मे लगा सूरज मृतका का पीछा करते हुए मौके पर पहुंचा, फिर दुष्कर्म किया, इसी दौरान महेंद्र भी वहां आ गया, उसने भी लड़की से दुष्कर्म की कोशिश की, मृतका ने मना करने पर आरोपियों ने उसकी तार से गला घोंटकर हत्या कर दी।

By GiONews Team

Editor In Chief